राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को राज्य स्तरीय अंडर 19 (बालक वर्ग) प्रतियोगिता का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) ऊना में शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में राज्य के सभी जिलों (लाहौल स्पीति को छोड़कर) और 5 स्पोर्ट्स हॉस्टल-नादौन, पपरोला,  रोहडू, सुंदरनगर व ऊना के कुल 730  छात्र भाग ले रहे हैं. इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल और हैंडबॉल की प्रतियोगिताएं होंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारग सस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. सभी खलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आशा जताई कि वे आने वाले समय में खेल जगत में अपनी उपलब्धियों से प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव के लिए प्रयासरत है. प्रदेश में स्कूलों की संख्या बढ़ाने की बजाय गुणवतायुक्त और जीवनोपयोगी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया है. इसी मकसद से सरकार ने पिछले साल की तुलना में इस बार शिक्षा बजट में 1 हजार करोड़ की बढ़ोतरी की है. 


Goverdhan Puja 2024: इस विधि से करें गोवर्धन पूजा, जानें पूजा का सही दिन और समय


प्रदेश में इस बार शिक्षा क्षेत्र के सुदृढीकरण पर लगभग 9800 करोड़ व्यय किए जा रहे हैं. अग्निहोत्री ने प्रदेश के आर्थिक दिवालिया होने की अफवाहें फैलाने वाले बीजेपी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि उनको यह पता होना चाहिए कि सरकार ने अकेले शिक्षा क्षेत्र में ही जब इतनी बड़ी बढोतरी की है, तो यह प्रदेश की मजबूत आर्थिक स्थिति की ही बानगी है. 


उन्होंने प्रदेश में कुछ स्कूलों के बंद किए जाने पर स्पष्ट करते हुए कहा कि सरकार ने ऐसे स्कूलों को बंद किया है, जिनमें बच्चों का जीरो एडमिशन है. उन्होंने कहा कि जहां जरूरत होगी नए स्कूल खोले जाएंगे. ऊना विधानसभा क्षेत्र के बसदेहड़ा में कॉलेज खोलने की प्रतिबद्धता दोहराई. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा लगातार सुक्खू सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है और सरकार को बदनाम करने का काम कर रही है. हम समय से पहले सैलरी दे रहे हैं. हिमाचल जैसे छोटे स्टेट पर बीजेपी हमला कर रही है और अपना भविष्य तलाश रही है. हमारी सरकार स्थिर है. हम गरीब की सेवा के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं.


WATCH LIVE TV