विपन कुमार/धर्मशाला: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में करीब 10 साल बाद 17 और 19 मई को आईपीएल मैच होने जा रहा है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भी इस मुकाबले की तैयारियों में जुट गई है. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी एचपीसीए इसके लिए रविवार को धर्मशाला के पास खनियारा स्थित श्री इंदूरनाग देवता के दरबार पहुंचा जहां एचपीसीए के पदाधिकारियों ने इस बार मैच में बारिश जैसी कोई प्राकृतिक बाधा न पड़े, इसके लिए धर्मशाला के पीठासीन देवता इंदूरनाग से कामना की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी भी बड़े आयोजन से पहले की जाती है इंदूरनाग देवता की पूजा
इस दौरान श्री इंदूरनाग मंदिर में हवन में एचपीसीए पदाधिकारियों ने आहुतियां डालने के साथ कन्या पूजन भी किया. इसके साथ ही मंदिर में भंडारे का भी आयोजन किया. गौरतलब है कि इंदूरनाग को क्षेत्र का पीठासीन देवता और बारिश का देवता माना जाता है. धर्मशाला में किसी भी बड़े आयोजन से पहले लोग इंदूरनाग देवता की शरण में जाना नहीं भूलते हैं. धर्मशाला में आयोजित इन्वेस्टर मीट के दौरान भी अधिकारियों ने इंदूरनाग देवता के मंदिर में पूजा अर्चना की थी. इसके अलावा अच्छी फसल के लिए भी लोग इंदूरनाग देवता की पूजा करते हैं.


ये भी पढ़ें- NDA: हिमाचल प्रदेश के भावेश बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर, NDA में हासिल की 145वीं रैंक


एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में 17 और 19 मई को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबलों का सफल आयोजन हो, इसी कामना से बाबा इंदूरनाग देवता की विधिवत रूप से पूजा अर्चना की गई है. हवन के साथ कन्या पूजन भी किया गया. उन्होंने कहा कि एचपीसीए को पहले भी इंदूरनाग देवता का आशीर्वाद मिलता रहा है. हर बार की तरह इस बार भी बाबा का आशीर्वाद जरूर मिलेगा और मैच का सफल आयोजन होगा.


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अगले तीन महीने तक चलेगा एक खास अभियान, जानें क्या है सुक्खू सरकार का प्लान?


जल्द शुरू होगी टिकटों की ऑफ लाईन बिक्री


संजय शर्मा ने कहा कि एचपीसीए के मैदान को दोबारा से तैयार किया गया है. अब बारिश की स्थिति में मैदान आधे घंटे में फिर से खेलने के लिए तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में जल्द ही टिकटों की ऑफ लाईन बिक्री शुरू कर दी जाएगी. संजय शर्मा ने कहा कि इससे पर्यटन व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा.


WATCH LIVE TV