Sakat Chauth Vrat: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, 26 जनवरी 2024 से माघ माह की शुरुआत हो गई थी. आज माघ माह की चतुर्थी तिथि है. आज सकट चतुर्थी का व्रत भी किया जा रहा है. पंचांग के अनुसार, चतुर्थी तिथि आज सुबह 6 बजकर 10 मिनट से शुरू हो गई है. इसका समापन 30 जनवरी यानी कल सुबह 8 बजकर 54 मिनट तक होगा. आज चंद्रोदय का समय रात 9 बजकर 10 मिनट तक रहेगा. बता दें, ज्‍योतिष शास्त्र में सकट चौथ व्रत के कुछ खास उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय
सकट चौथ का व्रत कर गणेश जी के समक्ष श्री यंत्र स्थापित करें और उस पर 2 सुपारी रख दें. इसके बाद विधिवत पूजा करें. इसके बाद इस सुपारी को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर उस जगह रख दें जहां आप पैसे और गहने रखते हैं. इससे आर्थिक समस्‍या दूर होगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 


ये भी पढ़ें- Weekly Rashifal: वृषभ राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा यह सप्ताह


करियर में आ रही बाधा दूर करने के लिए करें यह उपाय
अगर आपके करियर में बाधा आ रही है तो सकट चौथ के दिन मंदिर में जाकर भगवान गणेश की पूजा करें और लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं. ऐसा करने से करियर में आ रही बाधा दूर होगी. 


मनोकामना पूर्ति के लिए करें यह उपाय
मनोकामना पूर्ति के लिए सकट चौथ का व्रत करें और भगवान गणपति की पूजा करें. साथ ही 'ओम गं गणपतये नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें और भगवान गणेश से अपनी मनोकामना के बारे में बोलें. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने PM Modi को बताया यूथ आइकन


गणेश जी की कृपा पाने के लिए उपाय
भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए भगवान गणेश को लड्डू का भोग लगाएं. सकट चौथ के दिन गणेश जी की पूजा करें. उन्हें तिल गुड़ का भोग लगाएं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)


WATCH LIVE TV