कुलवंत सिंह/यमुनानगर: हरियाणा के रादौर में आज सुबह सहारनपुर-कुरुक्षेत्र हाईवे पर अनाज मंडी के पास रोडवेज की बस की साइड लग जाने के कारण एक कांवड़िये का गंगा जल खंडित हो गया, जिसके बाद भड़के कांवड़ियों ने हाइवे जाम कर दिया, जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. जाम की सूचना मिलने पर रादौर पुलिस मौके पर पंहुची और कांवड़ियों को कार्रवाई का आश्वाशन दिया. इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैथल के कस्बा राजौंद के गांव कोटड़ा निवासी सत्यवान ने बताया कि वे रादौर अनाज मंडी में लगे शिविर से कुछ कदम आगे ही चले थे कि हरियाणा रोडवेज बस के चालक ने उनके एक साथी अमन की कांवड़ को साइड से टक्कर मार दी, जिससे उसकी कांवड़ सड़क पर गिरकर खंडित हो गई. सत्यवान ने बताया कि कावड़ सड़क पर गिरने के बाद उस बस चालक ने एक बार पीछे मुड़कर भी नहीं देखा. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में बनने जा रही भारत की पहली सबसे ऊंची टनल


क्या है कांवड़ियों की मांग
सत्यवान ने बताया कि बस चालक ने यह भी नहीं जानना चाहा कि कांवड़ियां ठीक है या नहीं, जिससे आक्रोषित कांवड़ियों ने यहां जाम लगा दिया. सत्यवान ने कहा कि उनकी मांग है उन्हें उनका गंगा जल वापस लाकर दे दिया जाए. उनका जो जल खंडित हुआ है उसे दोबारा हरिद्वार से लाया जाए और आरोपी बस चालक की पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.


जाम की सूचना मिलते ही रादौर पुलिस मौके पर पहुंची और काफी देर जाम खोलने को लेकर कांवड़ियों और उनके बीच बहस हुई, लेकिन बाद में पुलिस ने कांवड़ियों को इस मामले में कार्रवाई का आश्वाशन दिया, जिसके बाद कांवड़ियों ने जाम खोल दिया और वो आगे अपने गंतव्य की ओर बढ़ गए. थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि बस की फुटेज चेक करेंगे अगर नंबर आ जाता है तो कार्रवाई करेंगे.


ये भी पढ़ें- भानुपल्ली-बरमाना रेलवे लाइन निर्माण में लगी कंपनियों के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन


निर्देश के बाद भी वाहनों की स्पीड नहीं हो रही कम
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा यातायात को लेकर विशेष निर्देश दिए जा रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी कुछ वाहन चालक वाहनों की स्पीड कम नहीं कर रहे हैं, जिससे इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं. 


WATCH LIVE TV