राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में आज इंदिरा गांधी स्टेडियम (Indira Gandhi Stadium Una) में बने एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान (Astroturf Hockey Ground) पर हॉकी सब जूनियर पुरुष वर्ग और सब जूनियर महिला वर्ग की राज्य टीम के लिए ट्रायल करवाया गया. इस ट्रायल में प्रदेशभर के करीब 75 हॉकी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. हॉकी के लिए दिए गए ट्रायल में चयनित खिलाड़ी उड़ीसा में होने वाली हॉकी इंडिया (Hockey India) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. इंदिरा गांधी स्टेडियम में बने एस्ट्रोटर्फ मैदान पर हॉकी के खिलाड़ियों का सिलेक्शन हिमाचल से चीफ सेलेक्टर अजीत सिंह ठाकुर की अगुवाई में किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित की जा रही राष्ट्रीय चैंपियनशिप 
चीफ सिलेक्टर अजीत सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि हॉकी सब जूनियर पुरुष वर्ग व सब जूनियर महिला वर्ग की राज्य टीम के लिए आज  खिलाड़ियों द्वारा ट्रायल दिया गया. इस ट्रायल में चयनित खिलाड़ी अप्रैल व मई में उड़ीसा में होने वाली हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि आज के ट्रायल में प्रदेश भर से पहुंचे खिलाड़ियों की संख्या कम थी, जिनमें करीब 50 लड़के और 25 लड़कियां शामिल थीं.


ये भी पढ़ें- DC vs GT Dream11 Prediction: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला आज, जानें टीम और पिच डिटेल


क्या है खिलाड़ियों के कम होने की वजह?
अजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि आज के ट्रायल में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. खिलाड़ियों की संख्या कम होने पर उन्होंने हॉकी खिलाड़ियों को मिल रही सुविधा पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में ऊना जिला को छोड़कर एस्ट्रोटर्फ मैदान भी बहुत कम हैं. ऊना के अलावा पांवटा साहिब और हमीरपुर में एस्ट्रोटर्फ के दो मैदान बनाए जा रहे हैं. 


ट्रायल देने पहुंचे खिलाड़ियों में कम थी बेसिक हॉकी के फंडामेंटल की जानकारी
इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी यहां ट्रायल देने आ रहे हैं उनमें भी हॉकी को लेकर बेसिक फंडामेंटल की जानकारी बहुत कम है. इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार एस्ट्रोटर्फ मैदान में ट्रायल देने आए हैं. वैसे तो पंजाब और चंडीगढ़ हॉकी का हब है, लेकिन हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी वहां खेलने नहीं जाते हैं. अजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार में खेल मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने इसकी जिम्मेदारी ली है कि आने वाले समय में खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.


ये भी पढ़ें- Loktantra Prahari Yojna: हिमाचल प्रदेश में बंद की गई 'लोकतंत्र प्रहरी योजना', ये है बड़ी वजह


ट्रायल देने आए खिलाड़ी दिखे उत्साहित
वहीं, प्रदेश के कई जिलों से ऊना पहुंचे खिलाड़ी भी हॉकी के ट्रायल को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दिए. इन खिलाड़ियों ने कहा कि वह पूरी तैयारी के साथ यहां ट्रायल देने पहुंचे हैं. 


WATCH LIVE TV