IPL 2023, Chennai Super Kings, GT, Probable XI against GT News: आईपीएल के इतिहास में चार बार विजय रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स 31 मार्च 2023 यानि शुक्रवार को आईपीएल 2023 में अपने सफर की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ करेगी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (2023 Indian Premier League) की एक शानदार टीम है, और काफी स्ट्रांग टीम भी मानी जा रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यह एमएस धोनी का आखिरी सीजन भी हो सकता है, और वह चाहते हैं कि पिछले साल की तुलना में उनकी टीम का प्रदर्शन बेहतर रहे.  इस बार CSK ने इस सीजन के लिए कई बेतरीन खिलाड़ी चुने हैं. 


IPL 2023, Gujarat Titans News: इन खिलाडियों के प्रर्दशन पर नज़रें टिकाए बैठे हैं दर्शक 


हार्दिक पांड्या 


हार्दिक पांड्या गुजरात के युवा कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में उन्होंने अपना डेब्यू सीजन जीता था. चाहे बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाजी, हर टूर्नामेंट और सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. अब तक उन्होंने 11 मैचों में कप्तानी की और उनमें से 7 में जीत हासिल की, जो एक बहुत ही पर्याप्त रिकॉर्ड है. खेल के प्रति उनके रवैये, आत्मविश्वास और जुनून के कारण उन्होंने पिछले साल मुंबई और चेन्नई जैसी टीमों को भी चौंका के रख दिया था. 


शुभमन गिल


शुभमन गिल न केवल आईपीएल में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं।  न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा और प्रभावशाली रहा था. अब तक उन्होंने 6 टी20 मैच खेले हैं और 165.57 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 202 रन बनाए हैं. वह निश्चित रूप से क्रिकेट के उभरते हुए सितारे हैं.


राशिद खान


अफगानिस्तान के सुपरस्टार और अंतरराष्ट्रीय क्रिकटर अपनी लेग स्पिन की वजह से जाने जाते हैं. उन्हें अब तक के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाजों में गिना जाता है, और वह शीर्ष स्पिनर हैं. पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे. 2022 में गुजारत के लिए खेले तो उन्होंने 19 विकेट लेकर टीम को खिताब तक पहुंचाया। 


Chennai Super Kings, CSK, probable XI against GT:


रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, बेन स्टोक्स, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, राजवर्धन हैंगरगेकर, दीपक चाहर, महेश थीक्षणा


यह भी पढ़ें: IPL 2023, Gujarat Titans News: चेन्नई का सामना करने को तैयार हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस, जानिए किन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़रें