Mohali News: पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा ने आज युवाओं से कम से कम एक खेल को जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व डीजीपी जे पी अत्रे की स्मृति में मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में आयोजित 29वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता टीम को पुरस्कार वितरित करते हुए विस अध्यक्ष ने आगे कहा कि खेल भावना के आगे हार-जीत मायने नहीं रखती। उन्होंने आयोजकों और पूर्व डीजीपी के बेटे विवेक अत्रे पूर्व आईएएस की खेलों को बढ़ावा देकर महान व्यक्तित्व को याद करने के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि नशे की बुराई को हराने के लिए नशे पर खेलों की जीत जरूरी है।


पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स ने दिल्ली चैलेंजर्स क्रिकेट टीम को 43 रनों से हराया और 29वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता।


कुलतार सिंह संधवा, अध्यक्ष, पंजाब विधान सभा, मुख्य अतिथि थे और उन्होंने विजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर चन्द्रशेखर (आईपीएस), विवेक अत्रे (पूर्व आईएएस) और टूर्नामेंट के संयोजक, कैप्टन सुशील कपूर, आयोजन सचिव, डॉ. एच.के. बाली और टूर्नामेंट आयोजन समिति के सभी सदस्य हरमिंदर बावा, अमरजीत कुमार, अरुण कुमार बोड़ा, गौतम शर्मा, महिंदर सिंह, सुभाष महाजन, वरिंदर चोपड़ा और दलजीत सिंह भी उपस्थित थे।


विजेता टीम पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स क्रिकेट टीम को ट्रॉफी के साथ 3 लाख रुपये और उपविजेता टीम दिल्ली चैलेंजर्स क्रिकेट टीम को 1.50 लाख रुपये नकद और ट्रॉफी दी गई।


पंजाब और दिल्ली टीमों में फाइनल खेला गया


पहले खेलते हुए पीसीए कोल्ट्स ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 89 रन, सोहराब धालीवाल ने नाबाद 74 रन, अभय चौधरी ने 52 रन और शाहबाज सिंह ने 27 रन बनाए। गेंदबाजी के लिए दिल्ली चैलेंजर्स के गेंदबाज विकास सिंह ने 3 विकेट, वैभव अरोड़ा ने 2 विकेट जबकि ऋषि धवन और ललित यादव दोनों ने 1-1 विकेट लिया।


लक्ष्य का पीछा करते हुए 298 रन लेकिन दिल्ली चैलेंजर्स क्रिकेट टीम 47.1 ओवर में 255 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऋषि धवन ने शानदार 76 रन बनाए, महिपाल लोमरोर ने 48 रन, ललित यादव ने 37 रन बनाए,शिवम शर्मा ने 33 रन बनाए और शाकिर हबीब ने 17 रन बनाए। गेंदबाजी में सोहराब धालीवाल ने 3 विकेट लिए, जबकि सुखदीप बाजवा, मनीष श्योराण और हरजस सिंह ने 2-2 विकेट लिए। कुँवर कुकरेजा ने 1 विकेट लिया।


टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी


(1) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज== दिल्ली चैलेंजर्स के आयुष जामवाल ने कुल 5 मैचों में विकेट लिए


(2) सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज == भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता खिलाड़ी पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स के हरनूर सिंह 5 मैचों में कुल 300 रन के साथ।


(3) सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी == दिल्ली चैलेंजर्स क्रिकेट टीम के ललित यादव ने कुल 228 रन बनाए और 5 मैचों में 7 विकेट लिए।


(4) फाइनल मैच मैन ऑफ द मैच == पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स के सोहराब धालीवाल (74 रन बनाए और 3 विकेट लिए)


(5) सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक==पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन कोल्ट्स के शहबाज सिंह संधू