Chamba Tourism: पर्यटन सीजन को लेकर हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तैयारियां शुरू हैं. एक साथ दो-दो उत्सव की तैयारियां चल रही हैं. पहला क्रिसमस और दूसरा नया साल.  ऊपर से जिस तरह से एडवांस बुकिंग्स चल रही हैं. उस लिहाज़ से स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है कि चंबा पर्यटन सीजन के दौरान पूरी तरह से पैक अप रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे बड़ी बात तो यह है कि सीजन से पहले सैलानियों को टूरिज्म के होटलों में सीज़न से पहले डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.  बहरहाल इस सीजन का सैलानियों को लाभ उठाना चाहिए.  सीजन शुरू होने पर डिस्काउंट बंद किया जा सकता है. 


Covid 19: देश में बढ़ रहे कोविड-19 के नए वेरियेंट JN.1 के केस! बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट


कुल मिलाकर चंबा, खज्जियार और पर्यटन नगरी डलहौजी में नए साल और क्रिसमिस को लेकर जहां एक तरफ डलहौजी पूरी तरह से तैयार है. वहीं, दूसरी ओर पर्यटन विभाग ने भी सभी होटल कारोबारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि सीजन के दौरान सैलानियों से अधिक रेट ना वसूले जाए और जो पर्यटन विभाग ने रेट तय किए हैं उसी के अनुसार होटल में सुविधा उपलब्ध करवाई जाए ताकि सैलानियों को कोई परेशानी ना हो. साथ ही सैलानियों का मन यहां बार-बार आने को करें. 


उधर, जिला पर्यटन अधिकारी राजीव मिश्रा ने कहा कि पर्यटन नगरी डलहौजी और खजियार में नए साल और क्रिसमिस को लेकर पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी, जिसको लेकर होटल कारोबारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सीजन के दौरान सैलानियों से निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क की वसूली न करें क्योंकि सैलानी खुशियां मनाने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए.


इसके साथ ही टूरिज्म इंडस्ट्री के एरिया मैनेजर वरुण धीमान कहते हैं सैलानियों को टूरिज्म के होटलों में सीज़न से पहले डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. ऐसे में इस डिस्काउंट का सैलानियों को लाभ उठाना चाहिए.


Input- सोमी प्रकाश भुव्वेटा