Shimla Tourism: प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पर्यटन विकास निगम प्रदेश के सभी साथ होटलों में मेगा रिनोवेशन शुरू करने जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Manali Video: बर्फ की सफेद चादर में ढका सोलंग बना स्नो पॉइंट, टूरिस्ट जमकर उठा रहे लुत्फ


निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने बताया मेगा रिनोवेशन की शुरुआत शिमला में होटल पीटर हॉफ और होटल होली डे होम से की जाएगी.  इसके साथ ही मंडी में शिव धाम को विकसित करने के लिए 33 करोड़ 44 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे.  उन्होंने बताया कि शिव धाम को विकसित करने के लिए एडीबी (एशियन विकास बैंक) को भी सैकड़ों करोड़ के प्रोजेक्ट को अप्रूवल के लिए भेजा गया है. 


निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता में जानकारी दी की पर्यटन निगम के होटल रूम की मरम्मत और विकास के लिए मेगा रिनोवेशन आरंभ की जा रही है. इसकी शुरुआत में शिमला में होटल पीटर हॉफ को 11 करोड़ रुपए और होटल होली डे होम को 5.50 करोड़ रुपए से विकसित किया जाएगा. 


उन्होंने बताया कि मंडी स्थित शिव धाम को विकसित करने के लिए 33 करोड़ 44 लख रुपए खर्च किए जाएंगे और इसके अधूरे पड़े कार्य को पूरा किया जाएगा. जहां 12 ज्योतिर्लिंग स्थापित किए जाएंगे. 


No Smoking Day पर जानें कैसे स्मोकिंग करने से बढ़ रहे हैं लंग कैंसर, शराब के साथ स्मोकिंग करना बेहद खतरनाक!


 


आर.एस.बाली ने जानकारी दी प्रदेश में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई होमस्टे पॉलिसी बनाई जाएगी, जिसमें प्रदेश के होमस्टे को सुरक्षित और बेहतर सुविधाओं से युक्त बनाने के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा ताकि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यटकों को सुरक्षित पर्यटन की सुविधा मिले. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला