Maharashtra BJP Candidates: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बीच भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा हाईकमान ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित 99 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से भाजपा उम्‍मीदवार घोषित किए गया है.  बता दें कि नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट 2008 के पहले अस्तित्व में नहीं थी. 2009 से लेकर 2019 के चुनाव में इस सीट से देवेंद्र फडणवीस ही जीतते आ रहे हैं. पार्टी ने इस बार सियासी दांव खेलते हुए प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को भी उम्मीवार उतारा है। बावनकुले को पार्टी ने कामठी से टिकट दिया है. 


सूची जारी होने के बाद यह जानकारी सामने आई है कि अधिकतर मौजूदा विधायकों की टिकट काट दी गई है. कल्याण ईस्ट में गणपत गायकवाड़ का टिकट कटा.  उनकी पत्नी सुलभा गायकवाड़ को उम्मीदवार बनाया गया है. 
कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए वरिष्‍ठ नेता अशोक चव्‍हाण की बेटी श्रीजया चव्हाण को पार्टी ने भोकर से चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी की पहली सूची में श्रीजया सहित 13 महिलाओं को मैदान में उतारा है.


भाजपा की पहली सूची में छह अनुसूचित जनजाति और चार अनुसूचित जाति के उम्मीदवार शामिल हैं. इस सूची में पार्टी ने ज्‍यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से मौका दिया है. साथ ही पार्टी ने शेलार परिवार को दो टिकट दिए हैं. मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार के भाई विनोद शेलार को भी मलाड वेस्ट से पार्टी ने टिकट दिया है. 


इसके साथ ही पार्टी ने कालिदास कोलंकर को वडाला विधानसभा से एक बार फिर मौका दिया है. पार्टी ने सुधीर मुनगंटीवार को बल्लारपुर, संतोष रावसाहेब दानवे को भोकरदन, मिहिर कोटेचा को मुलुंड और राम कदम को घाटकोपर पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. इसके साथ ही पार्टी ने मंगल प्रभात लोढा को मालबार हिल,आशीष शेलार को वांद्रे पश्चिम, सुभाष देशमुख को सोलापुर दक्षिण,चंद्रकांत पाटिल को कोथरूड और नितेश राणे को कंकावली से टिकट दिया है. 


यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना पहला करवा चौथ लुक