Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश मे विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly election 2022) की तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है. चुनावी माहौल के बीच राज्य में बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भी हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना (PM Modi Una) गए थे जहां उन्होंने प्रदेश को देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस (Bharat Express) की सौगात दी थी. राजनीतिक पार्टियां भी एक-एक कर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर रही हैं. ऐसे में आज चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Chamba Assembly Seat पर एक दशक से BJP का राज, क्या इस बार झाड़ू करेगी साफ


दोपहर 3 बजे होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से आज दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है. बता दें, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी. इतना ही नहीं प्रदेश में जल्द ही आचार सहिंता भी लग सकती है. 


ये भी पढ़ें- Lahaul Spiti seat: कांग्रेस का गढ़ रही है हिमाचल की लाहौल स्पीती विधानसभा सीट, क्या 'आप' लगा पाएगी सेंध


 


क्या रहा 2017 का चुनावी परिणाम?
बता दें, हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीट पर आखिरी बार नवंबर 2017 में चुनाव हुए थे. इस समय भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की 44 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस के हिस्से में 21 सीटें आईं थीं. इसके अलावा बाकी सीटों पर अन्य दलों के खाते में गईं. वहीं, अगर वोट प्रतिशत की बात की जाए तो बीजेपी को कुल 48.8 फीसदी वोट मिले थे, वहीं कांग्रेस को 41.7 प्रतिशत वोट मिले थे. 


 


WATCH LIVE TV