विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शाहपुर विधानसभा के कल्याडा पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने  कहा कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का कैंपेन जोर-शोर से चल रहा है. उन्होंने कहा कि अब चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव की भी घोषणा कर दी गई है. दोनों ही राज्यों की जनता बीजेपी के साथ हैं. सीएम ने कहा कि हिमाचल और गुजरात दोनों जगह भाजपा की ही सरकार बनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर जगह से उखड़ रहा कांग्रेस का तंबू
वहीं उन्होंने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के हिमाचल में कांग्रेस की सुनामी को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि उन्हें अपना ख्याल रखना चाहिए. प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की ही सरकार बनेगी. कांग्रेस की जो परिस्थिति है उसके बारे में वो ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस के पैरों तले जमीन खिसक चुकी है अब कांग्रेस का तंबू उखड़ जाएगा. 


5 अक्टूबर को हिमाचल आएंगे पीएम मोदी
इसके अलावा उन्होंने प्रियंका गांधी के कांगड़ा दौरे को लेकर कहा कि उन्हें प्रियंका गांधी के हिमाचल आने से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है. प्रियंका को कोई गंभीरता से नहीं लेता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को सुंदरनगर और सोलन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 9 अक्टूबर को कांगड़ा और सुजानपुर में कार्यक्रम निर्धारित किया गया है.


ये भी देखें- Video: जानें क्यों खास है शिमला शहरी विधानसभा सीट, कांग्रेस BJP और AAP क्यों हासिल करना चाहती है जीत


हर राज्य से खत्म हो रहा कांग्रेस का अस्तित्व
बीजेपी प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी के पक्ष में सीएम ने कहा कि पिछले पांच वर्ष विकास की दृष्टि से अभूतपूर्व रहे हैं. आज कांग्रेस की हालत दयनीय हो चुकी है. हिमाचल का विधानसभा चुनाव ऐसे दौर में प्रवेश कर चुका है जहां कांग्रेस पार्टी यह देख रही है कि थोड़ी सी गुंजाइश निकल आए जहां वह भी थोड़ा आराम और चैन की सांस ले सकें. उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक जहां जिस राज्य में चुनाव होता जा रहा है कांग्रेस पार्टी वहां पर सिमटती जा रही है. 


ये भी पढे़ं- Chamba Assembly Seat पर एक दशक से BJP का राज, क्या इस बार झाड़ू करेगी साफ


हिमाचल क्यों नहीं आना चाहते राहुल गांधी
उन्होंने कहा कि जो पार्टी आजाद भारत में सबसे ज्यादा समय तक सत्ता में रही आज उनका सबसे खराब दौर चल रहा है. सीएम ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल और गुजरात में चुनाव हो रहा हैं, लेकिन कांग्रेस के नेता 'भारत जोड़ो यात्रा' पर निकले हैं जबकि आमतौर पर यह होता है कि जब किसी प्रदेश में चुनाव होता है तो नेता सारा काम छोड़कर चुनाव के प्रचार में जाते हैं, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी को इस वक्त यात्रा पर भेज दिया है ताकि वह हिमाचल ना आ सकें, क्योंकि उन्हें मालूम है कि राहुल गांधी हिमाचल आएंगे तो कांग्रेस की स्थिति अच्छी नहीं होगी बल्कि और खराब स्थिति हो जाएगी.


ये भी पढे़ं- गगरेट विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर, जानें समीकरण


पीएम मोदी के साथ चलना चाहता है हिमाचल- सीएम जयराम
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में क्या जोड़ना चाहते हैं यह सबसे बड़ी बात है. अगर भारत जोड़ने की बात कांग्रेस उस वक्त करती जब जम्मू कश्मीर में धारा 370 थी. कांग्रेस सरकार में हिमाचल को 40 प्रतिशत शेयर देना पड़ता था जबकि आज हिमाचल को 90 प्रतिशत शेयर विकास के लिए मिल रहा है. हिमाचल केवल 10 प्रतिशत शेयर दे रहा है. उन्होंने कहा कि जब सारे देश मे रिवाज बदल रहा है तो हिमाचल में रिवाज क्यों नहीं बदलेगा. हिमाचल मन बना चुका है कि उसे पीएम मोदी के साथ चलना है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अबकी जीत ऐतिहासिक होनी चाहिए. 


WATCH LIVE TV