विपन कुमार/धर्मशाला: विश्व विख्यात पर्यटन नगरी धर्मशाला में स्काई-वे रोप-वे धर्मशाला पर्यटकों के साथ-साथ आम लोगों के लिए ट्रांसपोर्ट का एक रोमांचक और सुगम साधन बन कर उभर रहा है. जनवरी महीने में शुरू हुए रोप-वे में अब तक करीब 1 लाख 25 हजार से अधिक लोग सफर कर चुके हैं. पर्यटन सीजन के चलते रोजाना इसमें आए दिन भारी इजाफा देखने को मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढें- बिलासपुर में युवाओं को बांटी गईं स्पोर्ट्स किट, कहा' खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया'


रोप-वे बना पर्यटकों की पहली पसंद
रोप-वे का सफर जितना रोमांचक है उतना ही सुरक्षित भी है. यही वजह है कि यह पर्यटकों की पहली पसंद बनता जा रहा है. रोप-वे के जरिए मात्र 8 से 10 मिनट में मैकलोडगंज पहुंचा जा सकता है. मैकलोडगंज पहुंचने के लिए पर्यटकों को अब घंटों जाम में नहीं फंसना पड़ता. रोप-वे के प्रति लोगों की बढ़ती रूचि के चलते टाटा समूह भी उत्साहित है. इसे देखते हुए उन्होंने रोप-वे के समय में भी बढ़ोतरी कर दी है ताकि लोगों को और अधिक सुविधा मिल सके.


ये भी पढ़ें- Agneepath scheme: अग्निवीरों को दी जाएंगी ये सुविधाएं, वायुसेना की वेबसाइट पर जारी की गई डिटेल


सीजन से पहले किया जाता है निरीक्षण 
स्काई-वे रोप-वे धर्मशाला की निदेशक नेहा पंडित का कहना है कि मॉनसून सीजन (बरसात) को लेकर कंपनी की तैयारी पूरी हैं. रोप-वे में सफर सुरक्षित और आसान है. नेहा पंडित का कहना है कि मॉनसून सीजन से पहले कंपनी की ओर से सिविल वर्क का भी पूरी तरह से निरीक्षण किया जाता है क्योंकि धर्मशाला भूकंप की दृष्टि से भी संवेदनशील है. इसलिए कंपनी सिविल कार्य का भी बारीकी से निरीक्षण करती है और रोपवे को शुरू करने से पहले ही उसका पूरी तरह से निरीक्षण किया जाता है.


WATCH LIVE TV