अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 5 मार्च को ऐतिहासिक राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेला का शुभारंभ करेंगे. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया अंतिम संध्या में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने सुजानपुर के मिनी सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव-2023 की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान बैठक में एडीसी जितेंद्र सांजटा, मेला अधिकारी एवं सुजानपुर के एसडीएम डॉ. हरीश गज्जू, मेला पुलिस अधिकारी व एएसपी अशोक ठाकुर और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'सरस मेला' का भी होगा आयोजन
इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि इस बार होली उत्सव के साथ ही राष्ट्रीय स्तर का 'सरस मेला' भी आयोजित किया जा रहा है, जिसमें लगभग 16 राज्यों के हस्तशिल्पकारों, बुनकरों और कारीगरों के सामान प्रदर्शित किए जाएंगे. इसके साथ ही मेले में हिमाचल की लोकल गतिविधियों और स्वयं सहायता समूहों के सामान की भी प्रदर्शनियों को लगाया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: 2025 तक बदलेगी हिमाचल की सूरत, राज्य सरकार कर रही ये प्लान


रात 10 बजे तक चलेंगी सांस्कृतिक संध्या
उन्होंने कहा कि मेले के दौरान सुजानपुर के चौगान में लोगों की भारी भीड़ उमडने की भी उम्मीद है. इसके मद्देनजर मेला स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंध होंगे. उपायुक्त ने कहा कि इन आवश्यक प्रबंधों को लेकर विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है. उपायुक्त ने कहा कि 5 मार्च को उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या रात 12 बजे तक चलेगी जबकि अन्य सांस्कृतिक संध्या रात 10 बजे तक ही होंगी. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रबंधों में कोई कोताही ना बरती जाए. 


6 मार्च की सांस्कृतिक संध्या होगी बेहद खास
उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि पहली संध्या के मुख्य आकर्षण मशहूर पंजाबी गायक काका होंगे. इनके अलावा मेले में कुसुम जस्सी, गौरव कौंडल और म्यूजिकल कोरियोग्राफी आईजीटी डांस ग्रुप के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. वहीं, 6 मार्च को अभिज्ञ बैंड, प्रसिद्ध पहाड़ी गायक नाटी किंग कुलदीप शर्मा और कई अन्य हिमाचली कलाकार इसकी दूसरी संध्या के मुख्य आकर्षण होंगे. 


ये भी पढ़ें- PMEGP: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना से महिला ने शुरू किया अपना कारोबार


अंतरराष्ट्रीय महिला अधि दिवस के मौके पर ये गायक देंगे प्रस्तुति
देबश्वेता बनिक ने कहा कि 7 मार्च को तीसरी सांस्कृतिक संध्या मशहूर पंजाबी गायक शिवजोत अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. इसके अलावा प्रदेश के स्टार गायक विभि राजीव थापा अपने सुरों से महफिल में चार चांद लगाएंगे. वहीं, 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला अधि दिवस के मौके पर अंतिम सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध महिला गायक मन्नत नूर और ममता भारद्वाज प्रस्तुति देंगी.


WATCH LIVE TV