शिव शर्मा/चंबा: दुनियाभर में आज 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान में भी एक योग शिवर का आयोजन किया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक पवन नैयर ने शिरकत की, साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त चंबा डीपी राणा भी मौजूद रहे. इस मौके पर विभिन्न स्कूलों और सरकारी संस्थानों के लोगों ने योग शिविर में भाग लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- International Yoga Day 2022: बॉलीवुड हसीनाओं की खूबसूरती का राज है योगा, देखें स्पेशल पोज


आयुष मंत्रालय के कर्मचारियों ने बताए योगाभ्यास के गुण


आज सुबह 6 बजे से सभी ने ऐतिहासिक चौहान मैदान में पहुंचकर इस योग शिविर का लाभ लिया. आयुष मंत्रालय के कर्मचारियों ने लोगों को योगाभ्यास के गुण सिखाए. बता दें, 21 जून 2015 को करीब 170 देशों में यह योग शिविर शुरू हुआ था. ऐसे में आज हिमाचल प्रदेश के चंबा राज्य के चौगान मैदान में भी इस शिविर का आयोजन किया गया.


141 सब सेंटर पर लगाया गया योग शिविर
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि चंबा जिला में आयुष विभाग के 141 सब सेंटर हैं. उन सभी में यह योग शिविर लगाया गया. इसके अलावा करीब 10 जगह पर बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए योग को अपनाना चाहिए. वहां मौजूद लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि रोज योग करें और स्वस्थ रहें.


ये भी पढ़ें- International Yoga Day: सीएम जयराम ठाकुर ने किया योगासन, बोले- योग को जीवन में जरूर शामिल करें


आयुष विभाग का किया धन्यवाद


इस मौके पर मौजूद स्थानीय विधायक पवन नय्यर ने बताया कि आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर करीब 170 देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए हर व्यक्ति को योग करना चाहिए यह सभी के लिए जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने आयुष विभाग का धन्यवाद किया कि उन्होंने ब्लॉक स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया और इसे सफल बनाया.


WATCH LIVE TV