LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 11 July 2022: सीएम भगवंत मान ने पत्नी संग अमृतसर में टेका मत्था

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 11 Jul 2022-8:11 pm,

दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा.

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 11 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के साथ लगते नाले में फ़्लैश फ्लड की घटना सामने आई है. जिसमें बीआरओ के प्रोजेक्ट योजक के निजी कॉन्ट्रैक्टर की 5 मशीनें, 3 ट्रेक्टर मलवे में दबकर क्षतिग्रस्त हुए हैं . हालांकि, इस घटना में तमाम वर्कर सुरक्षित हैं. घटना स्थल का निरीक्षण प्रोजेक्ट योजक के चीफ इंजीनियर ने बीआरओ के आलाधिकारीयो संग किया है. 

  • मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
    मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मॉनसून की सक्रियता को देखते हुए प्रदेश में कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

  • हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के बाद शाहपुर में कल एक व्यक्ति अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ चंबी खड्ड नदी में फंस गया. हालांकि कुछ देर बाद में स्थानीय लोगों ने युवक को बचा लिया. जिसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

  • स्थगित हुई सीएम केजरीवाल और भगवंत मान की तिरंगा यात्रा
    मौसम विभाग ने हिमाचल में येलो अलर्ट जारी किया है. पिछले दिनों राज्य में लैंडस्लाइड की घटनाओं से काफी जान माल का नुकसान हुआ है.  ऐसे समय में सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम मान की तिरंगा यात्रा स्थगित की जा रही है. इस बात की जानकारी ट्वीटर से साझा की गई है. 

     

  • कांगडा में स्थापित किया जाएगा भूस्खलन भूकंप की पूर्व चेतावनी देने वाला यंत्र 
    हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला कोतवाली बाजार टावर नंबर चार के पास भूस्खलन भूकंप की पूर्व चेतावनी देने वाला यंत्र स्थापित किया जाएगा. उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला भूकंप की दृष्टि से संवेदनशील जोन में आता है. इसके साथ ही भूस्खलन के कारण हर साल लाखों का नुकसान झेलना पड़ता है. भूस्खलन भूकंप की पूर्व चेतावनी प्रणाली विकसित होने से नुकसान को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

     

  • पत्नी संग CM मान ने अमृतसर में टेका मत्था
    पंजाब से सीएम भगवंत मान ने आज सोमवार को अमृतसर में परिवार के साथ दर्शन किया. सीएम ने लिखा कि परिवार ने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेका और पंजाब में अपने परिवार और लाखों परिवारों की प्रगति, समृद्धि और कल्याण के लिए प्रार्थना की. भगवान सबका भला करे. 

     

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में सेनेटरी नेपकिन उत्पादन का  किया उद्घाटन
    केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक दिवसीय प्रवास के दौरान हमीरपुर जिला के गांव नाडसी में सेनेटरी नेपकिन उत्पादन इकाई का उद्घाटन किया.

  • सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्या की जांच CBI को सौंपने की मांग वाली याचिका का निपटारा किया. याचिकाकर्ता BJP नेता जगजीत सिंह के वकील ने कहा कि पंजाब पुलिस ठीक काम कर रही है और हम मांग पर ज़ोर नहीं देना चाहते हैं.  सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक लोग याचिका कर सकते हैं.  बस केस को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए. 

  • पंजाब के आत्मनगर से पूर्व विधायक और लोक इंसाफ पार्टी  के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने रेप मामले में आज लुधियाना कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. सिमरजीत बैंस के साथ दूसरे आरोपियों परमजीत सिंह पम्मा प्रदीप शर्मा गोगी, बलजिंदर कौर और जसबीर कौर उर्फ भाभी ने भी सरेंडर कर दिया है.  

     

  • हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुछ जगहों पर बादल फटने से बाढ़ आ गई और भारी तबाही हो गई. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.    

  • अमृतसर कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की पेशी हुई. जहां मलोट, मुक्तसर और होशियारपुर पुलिस भी लॉरेंस की रिमांड लेने पहुंची थी. बता दें, लॉरेंस पर पंजाब के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. होशियारपुर पुलिस को लॉरेंस की ट्रांजिट रिमांड मिली है. 

  • जारी हुए पेट्रोल डीजल के नए दाम

    तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के रेट अपडेट कर दिए हैं. नए दाम के अनुसार आज 11 जुलाई सोमवार को भी पेट्रोल डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. लगातार 51वें दिन तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं. आखिरी बार 21 मई को ही पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाई गई थी, जिसके बाद तेल की कीमतें कम हो गई थीं.   

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link