LIVE: Teachers day पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल ने सरकारी स्कूल समेत प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों किया सम्मानित

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 05 Sep 2022-5:09 pm,

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट.

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 5 september 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 


 

नवीनतम अद्यतन

  • पंजाब के राज्यपाल ने शिक्षकों को किया सम्मानित
    शिक्षक दिवस पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान देने वाले 21 शिक्षकों को आज पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सम्मानित किया. ऐसा पहली बार हुआ जब सरकारी स्कूलों के साथ प्राइवेट स्कूल के टीचर्स को भी स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया. इनमें 10 शिक्षकों को स्टेट अवार्ड और 11 शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र दिए गए. 

     

  • अनुराग सिंह ठाकुर ने 'आप' सरकार पर साधा निशाना
    प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रदेश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत नादौन विधानसभा क्षेत्र में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. जहां हजारों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. 

  • भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की मेहनत के बावजूद भारत ये मैच हार गया. मैदान में अर्शदीप के हाथ बॉल आई तो थी, लेकिन बॉल टच होकर जमीन पर गिर गई. भारत की हार से पूरा देश निराश है, लेकिन इसके बाद लोगों ने अर्शदीप को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है. 

  • 'टीचर्स डे' पर सीएम जयराम ने ट्वीट कर कही खास बात
    टीचर्स डे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'गुरुजन समाज में बदलाव लाते हैं और हर व्यक्ति का भविष्य बनाते हैं. हमारे एक शिक्षक थे आदरणीय श्री बिहारी लाल शर्मा जी जो काफी परिश्रम और समर्पण भाव से पढ़ाते थे. हमारे जीवन को प्रशस्त बनाने में ऐसे कई शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता'.

  • रविवार 4 सितंबर को श्रीमणिमहेश पवित्र यात्रा का हुआ समापन
    रविवार 4 सितंबर को उत्तर भारत की प्रसिद्ध और हिमाचल की सबसे बड़ी धार्मिक श्रीमणिमहेश पवित्र यात्रा का आधिकारिक रूप से समापन हो गया. उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि श्रीमणिमहेश यात्रा का अधिकारिक तौर पर 19 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजन किया गया था. इस साल तीन लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने पवित्र श्रीमणिमहेश के दौरान डल झील में डुबकी लगाई. उन्होंने कहा कि 19 अगस्त से लेकर 4 सितंबर तक 2 लाख 50 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने यात्रा की में हिस्सा लिया. इसी तरह 19 अगस्त से पहले भी लगभग 60 हजार श्रद्धालुओं ने श्री मणिमहेश के दर्शन किए थे.

  • पंजाब में बीती रात दर्दनाक हादसा हो गया. मोहली में फेस 8 में मेले लगा हुआ था जहां अचानक एक झूला टूटकर गिर पड़ा. इस दौरान झूले में बैठे करीब 16 लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को तुरंत मोहाली के फोर्टिस अस्पताल मे भर्ती में कराया गया. हालांकि घायलों का सही आंकड़ा अभी पता नहीं चल पाया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link