भरत शर्मा/लुधियाना: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पंजाब (Bharat jodo yatra Punjab) पहुंच चुकी है. मंगलवार सुबह यह यात्रा हरियाणा के अंबाला शहर से निकलकर अमृतसर पहुंची, जहां राहुल गांधी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में माथा टेका.  कांग्रेस की पद यात्रा का आज हरियाणा में आखिरी दिन था. ऐसे में यह यात्रा कालका चौक और आगे शंभू बार्डर होते हुए पंजाब में दाखिल जो अब पंजाब में 11 जनवरी यानी कल से शुरू होकर तकरीबन 19 जनवरी तक चलेगी, लेकिन इस बीच पंजाब में राहुल की पद यात्रा पर सवाल उठने लगे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिख कत्लेआम करने वाले कर रहे भारते जोड़ने की बात-महेशिंदर ग्रेवाल
आज अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेशिंदर ग्रेवाल की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें उन्होंने आक्रामक रुख अपनाकर इस यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जिन्होंने 'ऑपरेशन ब्लूस्टार' करवाया और 1984 में दिल्ली में सिख कत्लेआम करवाया आज वे भारत जोड़ने की बात कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo yatra: पंजाब पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', जानें क्या है यात्रा का पूरा प्लान?


अकाली दल कभी नहीं भूलेगा कांग्रेस के दिए जख्म-महेशिंदर ग्रेवाल
उन्होंने कहा कि ये लोग किस मुंह से भारत जोड़ रहे हैं. सिख कौम कभी भी उन जख्मों को भुला नहीं सकती जो कांग्रेस ने उनको दिए थे. एक भी कांग्रेसी ने आज तक इसके लिए अपनी गलती नहीं मानी है. और तो और भाजपा ने भी सिर्फ सज्जन कुमार को सजा दिलवाने के बाद इस मामले पर चुप्पी साध ली, लेकिन सिख कौम और अकाली दल इसको कभी नहीं भूलेगा. 


ये भी पढ़ें- ਪੰਜਾਬ 'ਚ ਭਾਰਤ ਜੋੜੋ ਯਾਤਰਾ ਸ਼ੁਰੂ ਕਰਨ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾ Golden Temple ਪਹੁੰਚੇ ਰਾਹੁਲ ਗਾਂਧੀ, ਕੇਸਰੀ ਪੱਗ ਬਣੇ ਆਏ ਨਜ਼ਰ


पंजाब सीएम भगवंत पर साधा निशाना 
इस दौरान उन्होंने भगवंत मान की ओर से एसजीपीसी के मेंबर्स (SGPC) पर दिए गए बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह गुरबानी में लिखा हुआ है हर शख्स को अपनी कमाई का दसवां हिस्सा गुरुद्वारों के लिए निकालना है. अगर भगवंत मान ने एक दो बार किसी गुरुद्वारा साहब में जाकर कुछ रुपये दान कर मत्था टेक दिया है तो वह उसके पैसे वापस करवा देंगे. उन्होंने कहा कि अकाली दल को तोड़ने में अब बीबी जागीर कौर परमिंदर सिंह ढींडसा अन्य अहम भूमिका निभा रहे हैं. इसके साथ ही पंजाब सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की कहानी और कथनी में बहुत फर्क है.


ये भी पढ़ें- 19 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा पहुंचेगी हिमाचल, 26 से शुरू होगा 'हाथ से हाथ से जोड़ो अभियान'


WATCH LIVE TV