राकेश मल्ही/ऊना: डॉक्टर को भगवान का रूप कहा जाता है. भगवान के बाद धरती पर इंसान की जान बचाने वाला एक डॉक्टर ही होता है, लेकिन अगर उसी डॉक्टर से चूक हो जाए तो किसी की जान भी जा सकती है. जी हां हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां ऊना के मैहतपुर में स्थित निजी क्लिनिक के डॉक्टर की लापरवाही से एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों द्वारा मृतक का शव रोड़ पर रखकर प्रदर्शन किया गया. परिजनों की मांग है कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौत से पहले हुआ था नाक की हड्डी का ऑपरेशन 
बता दें, मौत से पहले ही युवक की नाक की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन ऑपरेशन के बाद पीड़ित की मौत हो गई. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर इस मामले में जांच शुरू कर दी है, लेकिन मृतक के परिजन डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. परिजनों मृतक के शव को क्लीनिक के बाहर हाईवे पर रखकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. 


ये भी पढ़ें- Himachal: सुक्खू सरकार के OPS बाहली के वादे पर उठ रहे सवाल, कर्मचारी संघ ने की यह मांग 


मौत होने के बाद किया गया मोहाली रेफर 
परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है. डॉक्टर ने उन्हें अंधेरे में रखा और जानबूझकर उनके बच्चे को यह कहकर मोहाली रेफर कर दिया गया कि उसकी हालत नाजुक है जबकि उसकी मौत यहीं हो चुकी थी. उन्होंने इस पूरे मामले पर डॉक्टर को जिम्मेदार ठहराया है और डॉक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाने की मांग की है. प्रदर्शन की वजह से आज पूरा रोड़ जाम हो गया. प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा. पुलिस के सीनियर अधिकारी डीएसपी एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन तब भी परिजन डॉक्टर की गिरफ्तारी पर अड़े रहे. 


ये भी पढ़ें- Holi mela 2023: हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे होली मेला में ये सितारे लगाएंगे चार-चांद 


एडिशनल एसपी ने क्लीनिक सील करने का किया दावा  
पुलिस अधिकारी एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की नाक के ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई थी, जिसमें डॉक्टर की लापरवाही बताई जा रही है. परिजनों द्वारा शिकायत मिलने के बाद इस मामले में युवक का पोस्टमार्टम टांडा में करवाया गया है. अब इस मामले में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और निजी क्लीनिक का रिकॉर्ड हासिल निकाला जा रहा है. उन्होंने इस मामले में कानून के तहत होने वाली उचित कार्रवाई किए जाने की भी बात कही है. इसके साथ ही निजी क्लीनिक को सील करने का भी दावा किया है. 


WATCH LIVE TV