शुब्रत शुक्ला/दिल्ली पश्चिम विहार: आउटर दिल्ली के पश्चिम विहार रिंग रोड स्थित फुटओवर ब्रिज पर लगाए गए एस्केलेटर को चोर चुरा कर ले गए, जिससे अब लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के चलते एस्केलेटर चोरी हुआ है, क्योंकि इसके रख-रखाव और सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रशासन ने कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे. ऐसे में अब लोगों को रोड क्रॉस करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां से गुजरने वाले लोगों का कहना है कि फुटओवर ब्रिज को क्रॉस करने के लिए राउंड फुट रोड बनाई गई है, जिस पर चलकर फुटओवर ब्रिज पर पहुंचने के लिए लगभग आधा किलोमीटर का रास्ता तय करना होता है. ऐसे में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है. इस सब की वजह से वे पैदल ही रोड क्रॉस करने की कोशिश करते हैं. 


ये भी पढे़ं- Shimla Road Accident: शिमला-थियोग रास्ते पर भयंकर रोड एक्सीडेंट, 2 की मौत


यह फुटओवर ब्रिज पश्चिम विहार स्थित पॉश कॉलोनी भेरा एनक्लेव व पीरागढ़ी गांव के सामने रिंग रोड पर बनाया गया था. वहीं, रिंग रोड की दूसरी तरफ इस क्षेत्र का सबसे बड़ा डिस्ट्रिक्ट पार्क है, जहां सुबह-शाम सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे पार्क में घूमने जाते हैं. यहां जाने के लिए  भी फुटओवर ब्रिज ही एकमात्र साधन है, लेकिन फुटओवर ब्रिज के दोनों तरफ के एस्कलेटर चोरी होने के कारण लोगों को जान जोखिम में डालकर पैदल ही रोड क्रॉस करना पड़ रहा है.


वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि रिंग रोड पर हर समय ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है. इस रोड से रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते है, जिसे देखते हुए काफी कोशिशों के बाद इस फुटओवर ब्रिज को लगभग 5 साल पहले बनवाया गया था, जहां इस फुटओवर ब्रिज को पार करने के लिए फुटओवर ब्रिज के दोनों तरफ एस्केलेटर लगाया गया था. उस समय एस्केलेटर की सुरक्षा के लिए गार्ड भी रखे गए थे, लेकिन समय के साथ-साथ प्रशासन की लापरवाही बढ़ती गई और प्रशासन की अनदेखी के चलते इस एस्केलेटर को महज 1 साल के अंदर ही बंद कर दिया गया.


ये भी पढ़ें- एक लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए नगर निगम के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर और हेल्थ सुपरवाइजर


लोगों ने बताया कि यहां बंद पड़े इस एस्केलेटर को धीरे-धीरे करके चोर उखाड़ कर ले जाने लगे. अब आलम यह है कि चोरों ने एस्केलेटर को पूरी तरह चुरा लिया और अब अवशेष के रूप में महज एस्केलेटर का खंडहर ढांचा ही बचा है, जिस पर जंग लग चुका है, लेकिन प्रशासन अभी भी गहरी नींद सोया हुआ है. प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा. लोगों ने कहा कि इस इलाके में पुलिस व्यवस्था भी राम भरोसे है. रिंग रोड से 24 घंटे वाहन गुजरते हैं और पुलिस गस्त भी करती है. इसके बावजूद पुलिस इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.


WATCH LIVE TV