NEET PG EXAM DATE: नए साल के शुरुआत के साथ स्टूडेंट्स के मन में सवाल उठने लगा है कि आखिर नीट-पीजी एग्जाम कब होने वाले हैं. इसको लेकर कई आंकलन किए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनईईटी-पीजी परीक्षा जून 2024 के अंतिम सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है. हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ पाई है. ये टाइम पीरियड सूत्रों के हवाले से बताया गया है.


उम्मीदवारों को नीट-यूजी एग्जाम का इंतेजार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवाप नीट-यूजी एग्जाम के इंतेजार में हैं. एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने कहा कि अगर एनईईटी-पीजी 2024 परीक्षा में देरी होती है, तो काउंसलिंग अगस्त में होने की उम्मीद है. सूत्रों ने एएनआई को बताया कि इस सिफारिश के पीछे COVID-19 अहम चिंताओं में से एक है, क्योंकि छात्र जून-जुलाई 2024 तक अपनी इंटर्नशिप पूरी कर लेंगे.


एग्जाम के बारे में अपडेट रहें उम्मीदवार


एनईईटी पीजी एक एंट्रेंस एग्जाम है, जो एनएमसी अधिनियम, 2019 के तहत एमडी, एमएस और स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए कराया जाता है. इसे मेडिकल ग्रेजुएट ही दे सकते हैं. इस एग्जाम को देने के बाद मेडिकल ग्रेजुएट आगे की पढ़ाई करते हैं.


एग्जाम की एग्जेक्ट तारीख का अभी कुछ पता नहीं लग पाया है. हालांकि, सूत्रों के हवाले से एक अंदाजा हो गया है कि किस वक्त एग्जाम होने वाले हैं. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि एग्जाम की सही डेट का इंतेजार करें और आधिकारिक वेबसाइट https://neet.nta.nic.in चेक करते रहें.