AFG vs SL Head To Head: ICC  वनडे वर्ल्ड कप 2013 में 30 अक्टूबर को अफगानिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा. फिलहाल दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में हैं. अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में पांच मैच खेलकर दो पर जीत हासिल की है. वहीं श्रीलंकाई टीम ने भी शानदार वापसी की है और दो मुकाबले में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के नजरिए से ये मुकाबला बहुत अहम है. आइए मैच से पहले वनडे में दोनों के बीच खेल गए मैचों पर नजर डालें.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ODI में AFG बनाम SL हेड-टू-हेड
टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अफागनिस्तान ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलट फेर कर दिया है. वहीं श्रीलंका ने भी दो मैचों में जीत दर्ज की है. फिलहाल दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में हैं. दर्शकों को पुणे में रोमांच मैच देखने को मिल सकता है.    


बहरहाल, वनडे फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच 9 साल कुल 11 मैच खेले गए हैं. जिसमें श्रीलंका का पलरा ज्यादा भारी है. श्रीलंका ने 7 मैचों में अफगानिस्तान को हरायया हो तो वहीं अफगानिस्तान ने सिर्फ तीन मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है.


वर्ल्ड कप में AFG बनाम SL हेड टू हेड
अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड  कप में दो 2 मुकाबलों आमने-सामने हुई हैं. यहां भी श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान पर भारी है. श्रीलंका ने दोनों मैचों में अफगानिस्तान को शिकस्त दी है. वहीं भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों ने एक भी मुकाबले नहीं खेले हैं. हालांकि, साल 2019 के वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच खेले कगए मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी. ये मैच श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरा मैच था.


अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग 11
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी ( कप्तान ), मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, राशिद खान, फजल हक फारूकी, नवीन उल हक, नूर अहमद.


श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11
कुसल परेरा, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस ( कप्तान ), धनंजया डी सिल्वा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू कुमारा, महेश थीक्षाना, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालागे, दिलशान मधुशंका.