Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों सुर्खियों में हैं. उनकी फैंस उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने एशिया कप 2022 में शतक लगा कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. इस तरह से कोहली ने अपने करियर में 71 शतक पूरे कर लिए हैं. विराट की इस उपलब्धि के बाद उनकी तुलना पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम से की जा रही है. 


कोहली को बताया दिल के पास 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी ताल्लुक से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) से एक सवाल पूछा गया तो उन्होंने बाबर आजम को बेहतर बताया और विराट कोहली को अपने दिल के काफी करीब बताया. मुश्ताक ने क्रिकेट कवर करने वाली एक वेबसाइट को इंटरव्यू दिया. इसमें उनसे विराट और आजम को चुनने के लिए कहा गया. इस पर उन्होंने कहा "बिल्कुल मैं बाबर ही कहूंगा... लेकिन विराट मेरे दिल के बहुत करीब हैं."


यह भी पढ़ें: Ind vs Pak मैच में शाहिद अफरीदी की बेटी ने फहराया तिरंगा, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा


जयसूर्या को पसंद हैं कोहली


इससे पहले एक इंट्वय्यू में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) से विराट और बाबर में से एक को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि "मैं विराट को पसंद करता हूं. वह मेरे मसंदीदा प्लेयर हैं. मेरे साथ-साथ मेरे बेटे के भी बहुत फेवरेट हैं."


कोहली ने की बाबर की तारीफ


एशिया कप 2022 के दौरान विराट कोहली ने बाबर आजम की खूब तारीफ की है. उन्होंने बताया कि साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप में जब भारत और पाकिस्तान के दरमियान मैच खेला गया तब दोनों ने साथ बैठ कर खूब बातचीत की थी. कोहली ने कहा था कि "बाबर जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं. खिलाड़ी के तौर पर उनका करियर काफी लंबा रहने वाला है. हम साथ बैठे और खेल के बारे में बातें कीं. मैंने देखा है कि उनमें काफी मान सम्मान की भावनाएं हैं. इनमें कोई बदलाव नहीं आया है. बाबर आजम इस वक्त क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं."


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.