Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज होने वाला है. ऐसे में पाकिस्तान में कई तरह की तैयारियां की गई हैं. एशिया कप 2023 का पहला मैच 30 अगस्त को खेला जाना है. इसके बाद 3 से 6 सितंबर के बीच मैच होने हैं. जिसके लिए पाकिस्तान पुलिस ने खास इंतेजामात किए हैं.  


क्या है पाकिस्तान की तैयारी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान की एक मीडिया वेबसाइट जियो न्यूज के मुताबिक लगातार तीन ओडीआई मैच होने की वजह से खास ट्रैफिक के इंतेजाम किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सदर मलिक इकरामुल्लाह, एसपी सिटी शहजाद खान और एसपी मुख्यालय सोहेल फाजिल की देखरेख में लगभग 10 पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), 110 यातायात निरीक्षक और 2,000 से अधिक यातायात कर्मी ड्यूटी पर रहेंगे. गलत पार्किंग को हटाने के लिए स्टेडियम के बाहर 20 फोर्कलिफ्टर मौजूद रहेंगे.


बंद किए गए रोड्स


कई रोड्स को लाहौर में बंद कर दिया जाएगा. क्योंकि तीनों ओडीआई मैच गद्दाफी स्टेडियम में हो रहे हैं. ये रास्ते कुछ वक्त ही बंद रहेंगे फिर इन्हें खोल दिया जाएगा. पाक पुलिस अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा,"टीमों के आने और जाने पर सड़कें कम वक्त के लिए बंद कर दी जाएंगी और इसके बाद सभी रास्ते तुरंत खोल दिए जाएंगे.”


 



ये सब इंतेजाम 3 सितंबर से 6 सिंतबर के बीचहोने वाले मैच के लिए किए गए हैं. हालांकि पाकिस्तान में पहला मैच 30 अगस्त को पाक बनाम नेपाल होगा. दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए कमर कस ली है. नेपाल का यह पहला एशिया कप होने वाला है. वहीं पाकिस्तान एक मजबूत टीम है और ओडीआई रैंकिंग पर पहले स्थान पर है. ऐसे में मैच काफी दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है.