BAN vs SL Head To Head: विश्व कप 2023 के 38वें मैच में बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से होगा.ये मैच 6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट से अच्छी विदाई लेना चाहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम 6 मैचों में हार का सामना किया है. इस मैच को जीतकर इस सिलसिले को खत्म करना चाहेगा. जबकि कुसल मेंडिस की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम की नजर टूर्नामेंट में वापसी पर होगी. श्रीलंका टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी. मैच से पहले दोनों टीमों के बीच खेले वनडे मैचों को हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नज़र डालते हैं. 


ODI में BAN बनाम SL हेड-टू-हेड
बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में जीत के साथ अभियान की शुरुआत की. पहले मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद लगातार छह मैचों में हार का सामना किया. दूसरी तरफ, श्रीलंका ने भी नीदरलैंड और इंग्लैंड को हराकर  टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की. हालांकि, उसके बाद लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 


बहरहाल, एकदिवसीय प्रारूप में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 53 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें  श्रीलंका का पलड़ा ज्यादा भारी है.  श्रीलंका ने बांग्लादेश को 42 मैचों में हराया है. जबकि बांग्लादेश श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.वहीं 2 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला .


वर्ल्ड कप में आमने-सामने
वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक तीन मैच खेले गए हैं. यहां पर भी श्रीलंका का पलड़ा भारी है.  श्रीलंका ने तीनों मैचों में बांग्लादेश को शिकस्त दी है.


पिछले पांच वनडे मैचों में कौन किस पर भारी
पिछले 5 वनडे मैचों में भी श्रीलंका बांग्लादेश पर भारी है. श्रींलका  बांग्लादेश से 3-2 से आगे है.