Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस वक्त रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन के लिए बुरी खबर आई है. दरअसल, पूर्व कप्तान पर हत्या का केस दर्ज हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब पर राजधानी ढाका के एक कपड़े की दुकान में काम करने वाले शख्स का कत्ल करने का इल्जाम लगा है. इस केस में शाकिब के अलावा बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना समेत कुल 500 लोग आरोपी बनाए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाकिब की बढ़ी मुश्किलें
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाकिब के खिलाफ ढाका मेट्रोपॉलिटन थाने में रफिकुल इस्लाम नाम के शख्स ने मामला दर्ज कराया है, जो ढाका में आंदोलन के दौरान मारे गए एक शख्स के पिता हैं. बता दें, क्रिकेटर शाकिब शेख हसीना की पार्टी बांग्लादेश अवामी लीग के नेता हैं. बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देकर देश से छोड़कर भारत आ गईं. कहा जा रहा है कि शाकिब हसीना के काफी करीबी थे, इसी वजह से उनके खिलाफ इस तरह का केस दर्ज हुआ है. 


भीड़ ने मशरफे मुरतजा के घर को किया था आग के हवाले 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा को भी भीड़ का सामना करना पड़ा था. भीड़ ने अवामी लीग के सांसद के घर पर हमला कर आग लगा दी थी. अब एक और क्रिकेटर को निशाना बनाया गया है. भविष्य में शाकिब अल-हसन के लिए ये केस नासूर साबित हो सकता है. लेकिन सबसे बड़ा  सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद शाकिब वतन लौटेंगे?


बताते चलें कि शाकिब अल-हसन का घर बांग्लादेश के खुलना में है. लेकिन उनकी पत्नी और बच्चे यूएसए में रहते हैं. इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि शाकिब बांग्लादेश के बजाय हालात को देखते हुए पाकिस्तान से सीधे अमेरिका जा सकते हैं.