Champions Trophy 2025: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई में हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप जीतकर आईसीसी ट्रॉफी के 13 साल के सूखे को खत्म कर दिया.  टीम इंडिया ने बाराबाडोस में साउथ हराकर ट्रॉफी कर कब्जा जमाया. ट्रॉफी जीतकर वतन वापसी पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत हुआ. इस बीच, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पर शेयर भारतीय टीम को बधाई दी है और साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा ऐलान किया है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा सीमित ओवर के प्रारूप में वनडे और टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल 2025 जीतने की भारत की संभावनाओं पर विश्वास जताया है.


शाह ने टी20 वर्ल्ड कप इन खिलाड़ियों को किया समर्पित


शाह ने बीसीसीआई के वीडियो संदेश में कहा, "मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतेंगे" उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में भारत की शानदार जीत हेड कोच राहुल द्रविड़स, रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवीन्द्र जडेजा को डेडिकेट किया है.



शाह ने वीडियो में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या समेत कई युवा प्रतिभाओं के योगदान की भी सराहना की. बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम इससे पहले पिछले साल दो प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल (   वनडे विश्व कप 2023 और डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 )  में पहुंची थी, जहां दोनों खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा.


पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजित होगी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 
उल्लेखनीय है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजित होने वाली है. बीसीसीआई ने भारत की हिस्सेदारी की अभी तक पुष्टि नहीं की है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव की वजह से टीम पाकिस्तान की यात्रा करती है या नहीं.