World Cup 2023: विश्व कप के लिए टिकटों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले फेज के लिए तकरीबन 4 लाख टिकटों की बिक्री करने जा रहा है. BCCI ने यह भी कहा कि मेजबान राज्य के साथ बातचीत के बाद टूर्नामेंट के सभी मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 8 सितंबर को रात 8 बजे से शुरू होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बयान में कहा गया, "यह कदम ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट प्रेमियों को शामिल करना और इस ऐतिहासिक आयोजन में उनकी भागीदारी  करने के लिए लिया गया है." फैंस आधिकारिक वेबसाइट (https://tickets.cricketworldcup.com) पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं.


यह कदम तब उठाया गया है, जब कई क्रिकेट प्रेमियों ने आधिकारिक टिकटिंग प्लेटफॉर्म बुकमायशो पर मेगा टूर्नामेंट के लिए अपने टिकट बुक करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. खासकर भारतीय टीम से जुड़े मैचों के लिए टिकट बुक करने में दिक्कतें आई थी.


इससे पहले एक खबर आई थी कि भारत-पाकिस्तान के दरमियान 14 अक्टूर को होने वाले मैच की टिकट 60 हजार रुपये से लेकर 45 लाख तक बिक रही है. भारत-पाकिस्तान का ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वसुदेवन केएस नाम के यूजर ने स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा कि "क्या हो रहा है? @Jayshah @BCCI विआगोगो वेबसाइट पर भारत-पाकिस्तान के दरमियान होने वाले मैच के टिकट 65 हजार से लेकर 45 लाख तक बिक रहे हैं. इन कॉर्पोरेशंस की तरफ से दिनदहाड़े डकैती की जा रही है."


दरअसल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आखिरी रॉ की दो सीटें खाली थीं. इन दोनों सीटों के लिए टिकट की कीमत टिकट बेचने वाली एक वेबसाइट पर 45-45 लाख रुपये दिखाई जा रही थी. इस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी. इस ताल्लुक से की गई पोस्ट पर लोगों ने कमेंट किया था और कहा था कि यह दिन दहाड़े लूट है.