CWC 2023: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की शुरुआत शानदार हुई है, उन्होंने अपने दो मैचों में शानदार जीत हासिल की. हैदराबाद स्टेडियम में मेन इन ग्रीन ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया. लेकिन मैच के बाद बाबर आजम और पूरी टीम ने सभी का दिल जीत लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान टीम दो सप्ताह पहले हैदराबाद पहुंची थी, जहां उन्होंने दो वॉर्म-अप मैच और दो वर्ल्ड कप के ग्रुप-स्टेज मैच खेले हैं. पहले मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराया तो, वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. 



बाबर आजम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जीता दिल
पाकिस्तान क्रिकेट के कप्तान बाबर आजम और सभी खिलाड़ियों ने मैच के बाद राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ से मिले और सभी को एक-एक कर धन्यवाद दिया और तोहफे के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने ग्राउंड स्टाफ को पाकिस्तान टीम की जर्सी दी. बाद में टीम के स्टार बॉलर शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और विकेट-कीपर ने मुहम्मद रिज़वान  सहित कई खिलाड़ियों ने ग्राउंड स्टाफ के साथ फोटो खिंचवाई. पाकिस्तान टीम का हैदराबाद में ये आखिरी दिन था.


PAK बनाम SL हाइलाइट्स
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 344 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. टीमम की तरफ से सदीरा समरविक्रमा और कुसल मेंडिस ने शानदार शतक लगाया. जबाव में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही. ऑपनर इमाम और कप्तान बाबर आजम का विकेट 37 रन पर गिर गया था. 


हालांकि, विकेट-कीपर मोहम्मद रिज़वान और अब्दुल्ला शफ़ीक ने पारी को संभाले रखा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी, लेकिन शफीक ने 113 बनाकर पथिराना को अपना विकेट दे दिया. लेकिन दूसरी तरफ से रिजवान ने पारी को आगे बढ़ाया और 10 गेंद बाकी रहते हुए छह विकेट से शानदार जीत हासिल की.


पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारत ( IND vs PAK ) के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.