ICC New Rule: इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल अब एक नया नियम लेकर आया है. आईसीसी ने अब धीमी ओवर गति पर रोक लगाने के लिए ट्रायल बेसिस पर स्टॉप क्लॉक शुरू करने का फैसला लिया है. यह नियम व्हाइट बॉल फॉर्मेट में लागू किया जाएगा. काउंसिल का मानना है कि छोटे फॉर्मेट्स में अकर स्लो ओवर रेट की समस्या देखने को मिलती है.


अहमदाबाद में हुई मीटिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी बोर्ड की आज अहमदाबाद में बैठक हुई और बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गए, जिसमें स्लो ओवर रेट के लिए कड़ी सजा देने का प्लान भी शामिल है. मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की समिति (सीईसी) दिसंबर 2023 से अप्रैल 2024 तक पुरुषों के ओडीआई और टी20 इंटरनेशन क्रिकेट में ट्रायल बेसिस पर स्टॉप क्लॉक पेश करने पर सहमत हुई है.


लगेगा 5 रन का जुर्माना


घड़ी का इस्तेमाल ओवरों के बीच लगने वाले वक्त को कंट्रोल करने के लिए किया जाएगा. अगर गेंदबाजी करने वाली टीम पिछले ओवर के पूरा होने के एक मिनट के भीतर अगला ओवर फेंकने के लिए तैयार नहीं होती है, तो पारी में तीसरी बार ऐसा होने पर 5 रन का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा आईसीसी बोर्ड ने पिच और आउटफील्ड निगरानी नियमों में संशोधन को भी मंजूरी दे दी है.


आईसीसी ने जेंडर एलिजिबिलिटी रेग्युलेशन्स भी लागू किए हैं, जिसके अनुसार अब ट्रांसजेंडर क्रिकेटर्स वुमेन क्रिकेट टीम में नहीं खेल सकेगें. नई पॉलिसी के मुताबिक, "जो शख्स पुरुष यौवन से गुजर चुके हैं, बाद में सर्जरी या लिंग परिवर्तन उपचार की परवाह किए बिना, अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में भाग लेने के पात्र नहीं होंगे."