ICC Cricket World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच दो दिन बाद 19 नवंबर को शुरु होने वाला है. यह मैच विश्व को सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया टूर्नामेंट में सभी 10 मैचों में जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची है. जबकि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दो मुकाबलों में हार झेलने के बाद बेहतरीन वापसी की और फाइनल में जगह पक्की की. कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में आठवीं बार जगह बनाई है.          


पीएम मोदी, ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री फाइनल मैच देखने पहुंच सकते हैं

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस महामुकाबला को देखने के लिए सवा लाख सीटों की क्षमता वाली नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा क्रिकेट प्रशंसक मैदान में होंगे. लेकिन खास बात यह है कि इस मैच को देखने के लिए देश और विदेश की मशहूर हस्तियां भी शामिल होंगे. जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी इस फाइनल मुकाबला को देखने के लिए स्टेडियम जा सकते हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी मैच देखने आ सकते हैं. 


महेंद्र सिंह धोनी  खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए आएंगे नजर


इन कुछ खास सियासी हस्तियों के अलावा, बॉलीवुड स्टार्स, पूर्व क्रिकेटर और सिंगर भी इस मैच को देखने आ सकते हैं. इन सभी हस्तियों के बीच एक खास इंसान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन महेंद्र सिह धोनी भी हो सकते हैं. 


भारत ने धोनी की कप्तानी में  ही साल 2011 वर्ल्ड कप को जीता था. जानकारी के मुताबिक, अब फाइनल मैच में टीम के पूर्व कप्तान धोनी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए दिख सकते हैं. इस ऐतिहासिक मैच से पहले हम आपको कुछ खास हस्तियों की लिस्ट बताते हैं, जो इस मुकाबले को देखने के लिए मैदान पर आ सकते हैं.


1.प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ( भारत )
2.अमित शाह ( गृह मंत्री, भारत )
3.रिचर्ड मार्ल्स  ( उप-प्रधानमंत्री, ऑस्ट्रेलिया )
4.कपिल देव ( पूर्व कप्तान, भारत )
5.महेंद्र सिंह धोनी ( पूर्व कप्तान, भारत )
6.बारत रत्न सचिन तेंदुलकर ( पूर्व क्रिकेटर )
7.जय शाह ( एसीसी अध्यक्ष )
8.रॉजर बिन्नी ( बीसीसीआई चीफ )
9.हार्दिक पांड्या ( क्रिकेटर )
10.राजीव शुक्ला ( राज्य सभा सांसद और बीसीआई उपाध्यक्ष )
11. जका अशरफ ( पीसीबी चीफ, पाकिस्तान )


बिजनेसमैन अंबानी और बॉलीवुड स्टार्स भी हो सकते हैं शामिल


इन सभी हस्तियों के बावजूद भारत आठ राज्यों के सीएम, रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास समेत रिलांयस इंड्रस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी और कई अन्य नामचीन  लोग भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने के लिए आ सकते हैं.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड स्टार सलमान खान, शाहरुख खान, रजनीकांत, जॉन अब्राहम, सुनील सेट्टी और विकेट कीपर केएल राहुल की पत्नी अथिया समेत कई सुपरस्टार फाइनल मैच देखने के लिए आ सकते हैं.