IND vs ENG Highlights: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने विशाखापतट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. भारत ने इस मुकाबले को 106 रनों से जीतकर सीरीज को 1-1  से बराकर कर दिया.  इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 399 रनों के लक्ष्य के जवाब में 292 रन पर ही सिमट गई.  भारत के लिए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस जीत में भारत के लिए पहली पारी में यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक टर्निंग पॉइंट रहा. यहीं से भारत ने मैच पर कब्जा जमाना शुरू किया.  हालांकि, दूसरी पारी में टीम इंडिया बैकफुट पर जरूर आई.  लेकिन, शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इसके अलावा बाकी का बचा काम बॉलरों ने कर दिया. दोनों पारियों में जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने अंग्रेज बल्लेबाजों के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की. दोनों ने मिलकर इंग्लिश टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. 


भारत के लिए इस मैच में पेसर जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा  9 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला था. वहीं, दूसरी पारी में बुमराह ने 3 विकेट झटके.खास बात यह है कि बुमराह ने दूसरी पारी में इंग्लैंड का 10वां विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. इसी के साथ भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर ली है. बता दें कि हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में  इंग्लैंड ने मेजबान भारत को 28 रनों से हराया था.


इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरुआत खराब रही. लेकिन दूसरी तरफ से जोक क्रॉली ने पारी को संभाले रखा और मैच को आगे बढ़ाया. क्रॉली ने सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली. इसके अलावा टॉम हार्टली और बेन फोक्स ने 36-36 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में रेहान अहमद ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. जबकि अनुभवी गेंदबाज ने5 विकेट झटके.