Ind vs Nzl 2nd Test Player List:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट कल से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट में हार का सामना करने के बाद भारत के लिए इस टेस्ट को किसी भी हाल में जीतना ही होगा. वरना वह सीरीज से बाहर हो जाएगी. पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों के पैटर्न्स में कुछ बदलाव कर सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोहित अपने पुरानी टीम पैटर्न के साथ ही मैदान में उतरेंगे. रोहित ने बताया कि "वह इस बार भी पांच बैट्समैन, एक विकेटकीपर और पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेंगे. जिसमें तीन स्पीनर्स और दो फास्ट बॉलर शामिल होंगे" 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज खान को निकालना मुश्किल 
बेंगलुरु टेस्ट में अपनी तुफानी बल्लेबाजी से सरफराज खान ने टीम में जगह पक्की कर ली है. हालांकि सरफराज की जगह टीम में शुभमन गिल को खेलना था, लेकिन चोट के कारण वह मैदान पर नहीं आ पाए और सरफराज ने मौके का भरपूर फायदा उठाया. अब टीम मैनेजमेंट सरफराज को बाहर बैठाने का सोच भी नहीं सकती है. सरफराज के अलावा टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत मेन बैट्समैन हैं. इसके अलावा बैकअप के लिए केएल राहुल का नाम शामिल किया गया है. 



कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल
गेंदबाजों की बात करें तो भारत के सबसे मेन गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल किया जाता है, तो उसे टीम से बाहर रखने का कोई प्वाइंट्स ही नहीं है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और आकाश दीप में कोई एक मैदान में उतर सकते हैं. वहीं स्पीनर्स में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का नाम फाइनल है, लेकिन तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल का नाम सजेस्ट किया जा रहा है. आपको बता दें कि भारत को न्यूजीलैंड ने उसकी धरती पर आखिरी बार साल 1988 में हराया था.