IND vs SA Test Match Day 2: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट मैच में पहली पारी में 245 के स्कोर पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई. भातर के तरफ से विकेटकीपर और बल्लेबाज केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ पहले टेस्टे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली है. हालांकि शतक बनाने के बाद तुरंत आउट हो गए. राहुल ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए. उनकी इस पारी के बदौलत टीम इंडिया दो सौ के आंकड़े के पार जा सकी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे. सेंचुरियन में खेले जा रहे इस मैच  का पहला दिन खराब मौसम और लाइट के वजह से जब रोका गया था, तब केएल राहुल 70 रन और भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज बिना खाता खोलो खेल रहे थे. टीम इंडिया के तरफ से विराट कोहली ने 38, शार्दूल ठाकुर 24 औ श्रेयस अय्यर ने 31 रन बनाए थे. 


वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कासिगो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 5 विकेट चटकाए. खराब मौसम के वजह से 26 दिसंबर को सिर्फ 59 ओवर की ही खेल हो पाया. इसके वजह से मैच शुरू होने में भी देर हुई थी. 


इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सिरीज होनी है. दूसरा मैच अगले साल 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा. भारतीय टीम अब तक दक्षिण अफ्रिका से एक भी टेस्ट सिरीज नहीं जीत पाई है. दक्षिण अफ्रीका इकलौता ऐसा मुल्क है, जहां भारतीय टीम ये सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं. टीम इंडिया में शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी हैं. टीम में ऑलराउंडर जडेजा की जगह अश्विन को जगह दी गई है.


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam Live TV