IND vs SA Test: भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज जारी है. इस सीरीज के बाद भारत का साउथ अफ्रीका का दौरा भी खत्म हो जाएगा. सीरीज के शुरूआती मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों को कड़े इम्तिहान का सामना करना पड़ा, जबकि दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी यूनिट ने मुश्किल पिच का लुत्फ उठाया. टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. 


केएल राहुल ने बचाई डूबती नैया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर कुछ खास कमाल नहीं कर पाया. रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल सभी जल्दी आउट हो गए. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने 68 रनों की साझेदारी करके पारी को बचाया. हालांकि, वह भी जल्द आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल ही थे जो बतौर बल्लेबाज बचे थे. राहुल छठे नंबर पर खेलने आए और उन्होंने टीम का स्कोर बढ़ाने का काम किया.


केएल राहुल को करना पड़ा स्लेजिंग


दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जानसन गुस्से में थे और केएल राहुल का विकेट लेने की पूरी कोशिश कर रहे थे. टी ब्रेक से ठीक पहले, जब राहुल ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंद का बचाव किया, तो गुस्से में जानसेन ने राहुल को स्लेज करने की कोशिश की. इसके बाद केएल राहुल ने जो प्रतिक्रिया दी उसने लोगों का दिल जीत लिया. स्लेजिंग के बावजूद केएल राहुल ने एक स्माइल के साथ जवाब दिया. उनकी ही बदौलत टीम को 200 का आंकड़ा पार करने में मदद मिली.



केएल राहुल का वीडियो हुआ वायरल


इसके बाद केएल राहुल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं. भारतीय टीम इतिहास में पहली बार दक्षिण अफ्रीकी धरती पर कोई टेस्ट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है, दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में होगा.