IND vs SA Highlights: भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 से करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया की टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 5 नवंबर को भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन बोर्ड पर लगाए. बर्थडे बॉय विराट कोहली ने ऐतिहासिक 49वां शतक जड़ा. जबकि गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा ने घातक बॉलिंग करते हुए 5 विकेट लिए. जवाब में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 43 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है.


कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी.  भारत 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए. ऑपनर रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की. रोहित ने 26 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए 40 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि दूसरी तरफ से शुभमन गिल भी जल्दी पवेलियन लौट गए.   


वहीं तीसरे और चौथे नंबर के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच 134 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. हालांकि, लुंगी एनगिडी ने इस साझेदारी को तोड़ दिया और अय्यर को 77 रनों पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. लेकिन कोहली ने दूसरी तरफ से पारी को संभाले रखा. उन्होंने 119 गेंदों में अपना ऐतिहासिक शतक जड़ा.  वहीं ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 29 और सूर्यकुमार यादव ने 22 रनों की छोटी सी पारी खेली. 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. ऑपनर क्विंटन डी कॉक को तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज ने महज 5 रन पर पवेलियन भेज दिया. इस तरह से अफ्रीका को पहला झटका लगा. उसके बाद कप्तान तेंबा बावुमा रविंद्र जडेजा के शिकार हो गए. बावुमा ने सिर्फ 11 रनों का योगदान दिया.    


साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय बॉलरों के सामने घुटने टेक दिए. रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. जबकि मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके. वहीं सिराज के खाते में एक विकेट आया.