India vs Zimbabwe 3rd ODI: एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे और भारत के बीच खेली जा रही तीन वनडे सीरीज़ में भारत ने क्लीन स्वीप कर दिया. सीरीज़ का तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने 13 रनों से मुकाबाला जीत लिया है. मैच काफी दिलचस्प रहा. दोनों टीमों की तरफ से एक-एक सेंचुरी भी देखने को मिली. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और जिम्बाब्वे के खिलाफ 298 रन बनाए. इस मैच में कप्तान राहुल ने टीम में दो बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को मौका दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पॉवर प्ले तक भारतीय टीम को कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन पारी के ठीक से चला रहे थे लेकिन 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान केएल राहुल बोल्ड हो गए. केएल राहुल के शिखर धवन भी आउट हो गए, शिखर धवन 68 गेंदों में 40 रन बनाकर कैच आउट हो गए. वहीं ईशान किशन ने 61 गेंदों में 50 रन बनाकर रन बनाए. किशन के बाद दीपक हुड्डा भी एक रन बनाकर चलते बने.  ईशान किशन के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया. जहां दीपक हुड्डा 1 रन, संजू सैमसन 15 और अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट हो गए. शार्दुल ठाकुर, 6 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि शुभमन गिल ने एक छोर संभाले रखा और 97 रनों गेंदों में 130 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 15 चौके और एक छक्का जड़ा. 




जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी की बात करें तो सिकंदर रजा और सीन विलियम्स ने शानदार पारियां खेलीं. सिकंदर रजा ने 95 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों के साथ 115 रन बनाए. वहीं विलियम्स ने 46 गेंदों में 45 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कर दिखाने में नाकाम साबित हुआ. 


 




कप्तान केएल राहुल दूसरे वनडे मैच भी कुछ खास नहीं कर पाए थे. अब ऐसे में एक बार फिर एक एवरेज इनिंग खेलने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. क्रिकेट फैंस का विराट कोहली और केएल राहुल को मन नहीं ठुक रहा है. उन्हें लग रहा है कि अगर दोनों टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कोहली और राहुल नहीं चल पाता हैं तो फिर मुश्किल खड़ी हो जाएगा और सारा का सारा बोझ मिडिल ऑर्डर के कंधों पर आ पड़ेगा. 


Team India Playing XI


शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान.


Zimbabwe Playing XI


इनोसेंट काइया, तकुद्जवानाशे काइटानो, टोनी मुनयोंगा, रेजिस चकबवा (कप्तान और विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सीन विलियम्स, रेयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा.


यह भी देखिए:
Asia Cup 2022 का शेड्यूल, सभी टीम के खिलाड़ी, लाइव स्ट्रीमिंग और भारत के रिकॉर्ड्स


बता दें कि भारत ने इससे पहले हुए दोनों मैच जीत रखे हैं. ऐसे में टीम क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरी है. पहला वनडे मुकाबला ने भारत ने 10 विकेट से जीता था. इसके अलावा दूसरे मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस सब के बीच दूसरे वनडे में नाकाम साबित होने पर केएल राहुल को लोगों ने खूब घेरा. यहां तक कि उन्हें एशिया कप 2022 से बाहर करने तक की सलाह दे डाली थी. लोगों का मानना है कि केएल राहुल ने आईपीएल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. हालांकि फिलहाल वो जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमान संभाले हुए हैं. लेकिन फैंस का कहना है कि केएल राहुल को सीधे एशिया कप में उतारने और वो भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में नुकसान उठाना पड़ सकता है. 


 





Jana Gana Mana: शायद ही किसी देशवासी ने सुनी होगी भारतीय राष्ट्रगान की इतनी प्यारी धुन!