World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के अहम कोच राहुल द्रविड़ का दो साल का कॉन्ट्रैक्ट वनडे वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा. अगर भारत इसे जीतने में कामयाब रहता है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि द्रविड़ को आगे भी इस ओहदे पर बनाए रखा जाएगा या नहीं. भारत अगर खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच पाता है, तो इसकी गाज द्रविड़ पर गिर सकती है, क्योंकि टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने को बड़ी कामयाबी नहीं माना जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BCCI तलाश सकता है नया कोच


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ऐसे में नए कोच की तलाश कर सकता है. यह देखना भी दिलचस्प है कि अगर BCCI द्रविड़ के सामने नया कांट्रैक्ट पेश करता है, तो क्या वह इसके लिए दिलचस्पी दिखाएंगे. क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि अगर द्रविड़ कोच पद पर बने रहने में दिलचस्पी दिखाते हैं, तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस पद पर बनाए रखना चाहिए.


नेहरा पर लग सकता है दांव


वर्ल्ड कप के अगले चक्र से पहले टेस्ट और सीमित ओवरों के फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच रखने में कोई बुराई नहीं है जैसा कि अभी इंग्लैंड कर रहा है. द्रविड़ की जगह कोच पद के लिए आशीष नेहरा अच्छी पसंद हो सकते हैं क्योंकि IPL में वह काफी रामयाब रहे हैं लेकिन इस पूर्व तेज गेंदबाज के करीबियों के मुताबिक उनकी नेशनल टीम का कोच बनने में दिलचस्पी नहीं है, क्योंकि गुजरात टाइटंस के साथ उनका कांट्रैक्ट 2025 तक है.


इसलिए द्रविड़ नहीं बनेंगे कोच


BCCI के एक पूर्व ऑफिसर ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ‘‘अगर भारत वर्ल्ड कप जीत जाता है तो द्रविड़ हो सकता है एक बड़े खिताब के साथ अपने मुद्दतकार का खात्मा करना पसंद करें, लेकिन अगर आप मुझसे पूछ रहे हो तो मेरा मानना है कि वर्ल्ड के बाद BCCI को सभी प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोच रखने चाहिए. उन्हें द्रविड़ को टेस्ट टीम का कोच बने रहने के लिए कहना चाहिए.’’


द्रविड़ ने शास्त्री की जगह ली


द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह अहम कोच बनाया गया था लेकिन वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में ऐसी कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए जिससे कि यह कहा जा सके कि वह अच्छे कोच हैं. ऐसी हालत में BCCI अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोच रखने के ऑपशन पर विचार कर सकता है.