Indian Captain: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रोहित शर्मा भारत के सीमित ओवरों केप्तान हैं. जनवरी 2022 से उन्हें तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने का मौक मिला है. हालांकि अब भारतीय कप्तान पर कई क्रिकेटरों ने अपनी राय रखी है. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री ने बताया है कि किन खिलाड़ियों को कप्तान बनाना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विडीज के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को ही टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब 36 साल के हो चुके हैं. ऐसे में अब भारतीय टीम को एक नए कप्तान की जरूरत होगी.


ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया के लिए कौन सा कप्तान बेहतर रहेगा. इंडिया टुडे ने सुनील गावस्कर के हवाले से लिखा है कि "कप्तान की अगर बात करें तो एक शुभमन गिल और दूसरे अक्षर पटेल. अक्षर तेजी से रैंक में आए हैं. वह हर मैच के साथ बेहतर होते जा रहे हैं."


सुनील गावस्कर के मुताबिक अगर ईशान किशन टीम में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं तो वो भी एक दावेदार हो सकते हैं. गावस्कर के मुताबिक भारत को विंडीज दौरे के लिए रहाणे की जगह किसी यूवा खिलाड़ी को उपकप्तान बनना चाहिए. 


गावस्कर के मुताबिक "उन्हें (अजिंक्य रहाणे) को उपकप्तान बनाने में कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन चयनकर्तार एक युवा खिलाड़ी को तैयार करने का मौका चूक गए."


पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का मानना है कि अब भारतीय टीम के कप्तान को बदल जाना चाहिए. रवि शास्त्री का मानना है कि रोहित शर्मा से कप्तानी ले कर हार्दिक पांड्या को ही सफेद क्रिकेट का कप्तान बनना चाहिए. रवि शास्त्री का मानना है कि "हार्दिक पांड्या का शरीर क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता, लेकिन, उन्हें अक्टूबर-नवंब में विश्व कप 2023 के बाद तुरंत सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तानी सौंपी जानी चाहिए." हार्दिक पांड्या 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 टीम के कप्तान हैं.