IPL 2024: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सेशन को लेकर को बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए लिए अच्छी खबर आई है. IPL के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने बुधवार को साफ कर दिया है कि लीग का 2024 सेशन भारत में ही मार्च के आखिर से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि आम चुनावों की तारीखों की ऐलान होने के बाद ही आईपीएल प्रोग्राम की घोषणा की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, आईपीएल लीग के 2024 सेशन को लेकर कहा जा रहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव और क्रिकेट लीग का कार्यक्रम टकराने की वजह से IPL को विदेश में शिफ्ट कर दिया जाएगा. हालांकि, अब चेयरमैन के इस बयान ने सब कुछ साफ कर दिया है.


 अरुण धूमल ने कहा? 
अरुण धूमल ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार, एजेंसियों के साथ काम करेंगे कि लीग भारत में हो. हम आम चुनाव के प्रोग्रम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं और फिर हम उसके अनुसार योजना बनाएंगे. जैसे कि कौन सा राज्य किस मैच की मेजबानी करेगा. चुनाव के वक्त इस तरह की योजना बनाई जाएगी."


IPL के लिए कोई संभावित तारीख साझा की जा सकती है. इस सावल पर उन्होंने कहा, "यह (आईपीएल) संभवतः मार्च के अंत से शुरू होगा और आम चुनाव अप्रैल में हैं. इसलिए हम सरकार की मदद से इस पर काम करेंगे."


दो चरणों में होंगे IPL
बता दें कि इस बार आईपीएल ट्रॉफी के लिए दस टीमें कॉम्पिटिशन करेंगी. साथ ही टूर्नामेंट के दौरान टोटल 74 मैच खेले जाएंगे. इन सभी मैचों को दो चरणों में बांटा जा सकता है, क्योंकि इस दौरान होने वाले आम चुनावों के कारण ऐसा कर सकते हैं. 


गौरतलब है कि इससे पहले कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि लोकसभा चुनाव की वजह से  आईपीएल 2024 भारत के बाहर होने की संभावना है.