Jay Shah, ICC President: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सेकरेटरी और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) को लेकर दावा किया जा रहा है कि वो आईसीसी (ICC) के अध्यक्ष बनना चाहते हैं. पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट 'जियो न्यूज' के ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) नजम सेठी के हवाले से यह खबर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जियो न्यूज ने बताया कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी (Najab Sethi) ने कहा कि ACC के अध्यक्ष और मेरे अच्छे संबंध हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे जानकारी मिली है को वो इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष बनना चाहते हैं. जियो न्यूज ने बताया कि नजम सेठी ने यह बातें हाल ही में एक विदेशी मीडिया को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया है. 


कौन हैं जय शाह?


बता दें कि जय शाह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं. उन्होंने सेंट्रल क्रिकेट बोर्ड अहमदाबाद से 2009 में शुरुआत की. इसके बाद वो सितंबर 2013 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के संयुक्त सचिव बने. शाह 2015 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वित्त और मार्केटिंग कमेटियों के सदस्य बने. उन्होंने सितंबर 2019 में जीसीए के संयुक्त सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. अगले महीने, उन्हें डेढ़ साल की अवधि के लिए BCCI के सचिव के तौर पर चुना गया और वे पांच पदाधिकारियों में सबसे छोटे थे. दिसंबर 2019 में BCCI ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भावी CEC बैठकों के लिए शाह को अपने प्रतिनिधि के रूप में चुना. जनवरी 2021 में एशियाई क्रिकेट परिषद ने शाह को अध्यक्ष नियुक्त किया.


जय शाह की पत्नी:


जय शाह की पत्नी की बात करें तो उन्होंने साल 2015 में रिशिता पटेल के साथ शादी थी. रिशिता उनके कॉलेज की वक्त से ही उनके संपर्क थे. बताया जाता है कि जय शाह और रिशिता पटेल की लव मैरिज हुई थी. इस शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हाई रेक पब्लिक ऑफशियल्स ने शिरकत की थी. 


ZEE SALAAM LIVE TV