Kedar Jadhav Retirement: टीम  इंडिया ऑलराउंडर केदार जाधव ने इटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए चार से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 फरवरी को मैच खेला था. तब से लेकर टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि, वह घरेलू टूर्नामेंट में महाराष्ट्र के लिए नियमित क्रिकेट खले रहे थे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

39 साल के केदार ने सोशल मिडिया पर संन्यास की घोषणा की. उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा,  "मेरे करियर के दौरान आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद. दोपहर के 3 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया हुआ माना जाए."



जाधव को पहली बार ब्लू जर्सी पहनने का सौभाग्य नवंबर 2014 में रांची के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ मिला. उन्होंने वनडे इंटरनेशल क्रिकेट में इस मैच से पदार्पण किया. इसके बाद बाद काफी कम वक्त में अपने हैरतअंगेज बॉलिंग एक्शन और तेजतर्रार पारी खेलने के लिए अलग पहचान बनाई.  


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सबसे करीबी कहे जाने वाले जाधव ने इस दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज की शैली में ही संन्यास का ऐलान किया.  फिलहाल जाधव 2 जून को शुरू हुई महाराष्ट्र प्रीमियर लीग (MPL) में कोल्हापुर टस्कर्स की अगुआई कर रहे हैं. लेकिन उनकी इस पोस्ट से यह साफ नहीं हो पाया कि वह इस टूर्नामेंट में आगे खेलेंगे या नहीं. 


जाधव का ऐसा रहा करियर
जाधव ने देश के लिए 73 वनडे इंटरनेशनल और 9 टी20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने इस दौरान एकदिवसीय प्ररूप में 1389 रन बनाए हैं, जिसमें 2 सेंचुरी और छह  हाफ सेंचुरी शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 9 टी20 मुकाबलों में 122 रन बनाए. उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से वनडे मैचों में 27 विकेट भी लिए हैं.


जाधव की यादगार पारी
जाधव ने अपने करियर की यादगार पारी 2017 के जनवरी महीने में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी, जो उनका सर्वश्रेष्ठ पारी भी है. पुणे के मैदान में खेले गए इस मैच में उन्होंने 76 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 120 रनों की शानदार पारी खेलकर वनडे प्रारूप में अपना दूसरा शतक जड़ा. भारत ने जाधव की इस पारी की बदौलत तीन विकेट से जीत दर्ज की.