ICC T20 World Cup 2022 के वॉर्म अप मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया है. इस मैच के हीरो मोहम्मद शमी रहे. जिन्होंने पूरे मैच में सिर्फ 1 ओवर कराया और एक के बाद एक 4 विकेट झटकाए. हालांकि एक रन आउट होने की वजह से उनके खाते में सिर्फ 3 विकेट जुड़ेंगे. मोहम्मद शमी की गेंदबाजी देखकर सभी लोग हैरान रह गए. एक लंबे अरसे के बाद शमी की नेशनल टी-20 में वापसी हुई है. ऐसे में पहले ही ओवर में उनकी इस खतरनाक गेंदबाजी को देखकर भारतीय फैंस को बहुत सी उम्मीदें जगी हैं. क्योंकि भारत एशिया कप के समय से गेंदबाजी में थोड़ा कमजोर दिखाई दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ इस तरह रहा मोहम्मद शमी का आखिरी ओवर:
➤ पहली बॉल: पैट कमिंस ने 2 रन लिए
➤ दूसरी बॉल: पैट कमिंस ने फिर 2 रन लिए
➤ तीसरी बॉल: पैट कमिंस कैच आउट
➤ चौथी बॉल: एश्टन एगर रनआउट हुए
➤ पांचवीं बॉल: जोश इंग्लिस क्लीन बोल्ड
➤ छठी बॉल: रिचर्ड्सन को क्लीन बोल्ड



क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा
मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,"सुधार की गुंजाइश है लेकिन मैं गेंदबाजों से लगातार अच्छा प्रदर्शन चाहता हूं. हमारे लिये यह अच्छा मैच था. उन्होंने अच्छी साझेदारियां करके हम पर दबाव बनाया लेकिन शमी ने आखिरी ओवर में शानदार प्रदर्शन किया."


सोशल मीडिया पर शमी के फैंस बार बार आवाज उठा रहे थे कि उन्हें टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल किया जाए. ये आवाज तब और ज्यादा बुलंद हो गई थी जब एशिया कप 2022 में भारतीय गेंदबाजों की पोल खुली थी. क्योंकि एशिया कप में भी जसप्रीत बुमराह नहीं थे. हालांकि कुछ लोगों ने शमी की वापसी को बेकार भी बताया. इसके पीछे उन लोगों का तर्क था कि शमी लगभग एक साल बाद इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उनको सीधे पाकिस्तान के खिलाफ कितना बेहतर होगा. लेकिन शमी ने आज के ओवर के बाद सभी जुबान पर ताले लगा दिए हैं. 


बता दें कि मोहम्मद शमी ने कुछ ज्यादा टी-20 मैच नहीं खेले हैं. उन्होंने साल 2014 से लेकर अब सिर्फ 17 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 9.55 के इकॉनमी रेट से 18 विकेट हासिल किए हैं.