Oman T20 World Cup Squad 2024: ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम की घोषणा कर दी है. ओमान क्रिकेट बोर्ड ऑलराउंडर आकिब इलियास की अगुआई में 1 जून से शुरू होने वाली आईसीसी इवेंट के लिए टीम को  रवाना करेगी. टीम में पूर्व कप्तान जीशान मकसूद ने अपना स्थान बनाए रखा. ओमान की 14 सदस्यीय टीम में चार रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर  जतिंदर सिंह, समय श्रीवास्तव, सुफियान महमूद, जय ओडेद्रा शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तानी मिलने के बाद आकिब ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. हमारा लक्ष्य सिर्फ टीम को जीत दिलाना है. उन्होंने कहा, "मुझे कप्तानी सौंपे मिलने पर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यकीनन यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, और मेरा लक्ष्य टीम को कई जीत दिलाना हैय हम विश्व कप के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं, और हाल ही में एसीसी प्रीमियर कप ने हमें बेचरीन तैयारी की है."



ओमान ने हाल ही में एसीसी प्रीमियर कप के फाइनल में जगह बनाई, जिसमें वर्ल्ड कप स्क्वाड का एक बड़ा हिस्सा शामिल है. मेगा इवेंट में गेंदबाजी लाइनअप की अगहुआई एक बार फिर बाएं हाथ के यॉर्कर एक्सपर्ट बिलाल खान के कंधों पर होगी. वहीं,तेज आक्रमण में बिलाल खान का साथ कलीमुल्लाह और फैयाज बट जैसे खिलाड़ी देते हुए नजर आएंगे. साथ ही स्पिन यूनिट का नेतृत्व बाएं हाथ के टीम में नए खिलाड़ी के रूप में आए ऑर्थोडॉक्स स्पिनर शकील अहमद करेंगे.  शकील अहमद स्पिन फ्लोटिला में ऑलराउंडर आकिब और जीशान का साथ देते हुए नजर आएंगे.


वहीं, बल्लेबाजी में कश्यप प्रजापति और नसीम खुशी की जोड़ी को आकिब और जीशान के बाद नंबर- 3 और नंबर-4 पर तैनात किए जाने की संभावना है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज प्रतीक अठावले और अयान खान की जोड़ी निचले क्रम में हो सकती है. 



टी20 विश्व कप के लिए ओमान टीम
आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेटकीपर), अयान खान, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, नसीम खुशी (विकेटकीपर), मेहरान खान, बिलाल खान, रफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, फैयाज बट , शकील अहमद.


रिजर्व खिलाड़ी: जतिंदर सिंह, समय श्रीवास्तव, सुफियान महमूद, जय ओडेद्रा