Prakash Raj about The Kashmir Files: दिग्गज एक्टर प्रकाश राज ने 'द कश्मीर फाइल्स' की आलोचना की है, और इसे एक नॉन सेंस फिल्म कहा है. हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान प्रकाश ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को भी खरी खोटी सुनाई और कहा कि फिल्म के निर्माता 'बेशर्म' हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि कश्मीर फाइल्स एक 'प्रचार फिल्म' है. आपको जानकारी के लिए बता दें द कश्मीर फाइल्स 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने बनाया है. जिसमें 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के साथ अत्याचारों को दिखाने की कोशिश की गई है. 


कश्मीर फाइल्स पर प्रकाश राज ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रकाश पिछले सप्ताह के अंत में केरल में 'मातृभूमि अंतर्राष्ट्रीय पत्र महोत्सव' में वक्ताओं में से एक थे. कार्यक्रम में प्रकाश ने कहा, द कश्मीर फाइल्स बकवास फिल्मों में से एक है, लेकिन हम जानते हैं कि इसे किसने प्रोड्यूस किया है. बेशर्म. अंतरराष्ट्रीय जूरी उन पर थूकती है. वे अब भी बेशर्म हैं.  निर्देशक अभी भी कह रहा है, 'क्यों मुझे ऑस्कर नहीं मिल रहा है?'.


आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले साल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इजरायली फिल्म मेकर नादव लापिड ने दी कश्मीर फाइल्स को वल्गर और प्रोपेगेंडा से भरपूर बताया था. जिसके बाद उननकी काफी फजीहत भी हुई थी. जिसके बाद फिल्म मेकर ने आकर कहा था कि ये मेरा नहीं पूरी ज्यूरी का कहना था. बाद मं ज्यूरी मेंबर्स ने नादव लापिड के बात का समर्थन किया था.


नादव लापिड ने क्या कहा था?


नादव लापिड ने फिल्म फेस्टिवल के दौरान कहा था कि "हम द कश्मीर फाइल्स से परेशान और हैरान थे. यह एक प्रचार, अश्लील फिल्म की तरह लगा, जो इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के एक कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है. आप इस मंच पर इस त्योहार की भावना में, निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण चर्चा को भी स्वीकार कर सकते हैं, जो कला और जीवन के लिए आवश्यक है."


इस बयान के बाद विवेक अग्निहोत्री ने आकर कहा था कि  मैं इन अर्बन नक्सल और फिल्म मेकर्स को चैलेंज करना चाहता हूं कि अगर वह किसी भी सिंगल शॉट, ईवेंट और डायलॉग को गलत साबित करते हैं तो मैं फिल्म मेकिंग छोड़ दूंगा. ये लोग भारत के खिलाफ हमेशा खड़े हो जाते हैं.