Rishabh Pant: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में चल रहे रिहैब पर ठीक-ठाक हरकत रहे हैं. उम्मीद की जा सकती है कि इस साल का वनडे विश्व कप खत्म होने के बाद भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज को फिट करार दिया जाएगा. बेंगलुरु में एन.सी.ए. में पंत से मुलाकात के बाद शर्मा ने कहा, “ऋषभ पंत अच्छा रिस्पांस दे रहे हैं. वह अच्छा रिएक्टर कर रहे हैं. वनडे विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर में) होने के बाद वह (फिटनेस के मामले में) ठीक हो सकते हैं और पूरी तरह फिट करार दिए जाने के बाद (NCA) से बाहर आएंगे.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट


30 दिसंबर, 2022 को सुबह लगभग 5:30 बजे, 25 साल के पंत एक एक्सीडेंट में बच गए, जब उनकी मर्सिडीज कार अपने गृहनगर रूड़की जाते वक्त दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकरा गई. उनकी कार में आग लग गई थी. यह कार हादसा उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जिले में मंगलौर और नारसन के बीच हुआ.


NCA में रिकवर हो रहे पंत


मैक्स अस्पताल, देहरादून में भर्ती होने से पहले पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था. 4 जनवरी को, पंत को मुंबई के अंधेरी पश्चिम में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दाहिने घुटने की सर्जरी और कई चोटों के आगे के इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया था. अप्रैल से, पंत NCA में रिकवर हो रहे हैं, जहां उन्होंने बिना बैसाखी के चलना और बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ना शुरू कर दिया है. शर्मा के मुताबिक को NCA में सीढ़ियों पर चढ़ने और मिट्टी के साथ-साथ घास पर चलने के जरिए से अपनी रिकवरी में तेजी देखकर खुशी हुई. 


ऋषभ से मिले अधिकारी


शर्मा ने कहा, “एनसीए में उनका चल रहा पुनर्वास बहुत अच्छे से हो रहा है. वह खूब एक्सरसाइज भी कर रहे हैं. मैं एनसीए में लगभग आधे घंटे तक था. उसे चलने, सीढ़ियाँ चढ़ने से संबंधित सभी व्यायाम कराए जा रहे हैं और वह मिट्टी या घास पर भी चल रहा है.'' माना जाता है कि एनसीए में फिजियो एस रजनीकांत और तुलसी राम युवराज पंत के ठीक होने पर काम कर रहे हैं. शर्मा के अलावा, डीडीसीए के निदेशक हरीश सिंगला भी एनसीए में बाएं हाथ के बल्लेबाज से मिलने के लिए वहां मौजूद थे.