SA vs IND 2nd TestMohammed Siraj: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए. इसी के दम पर भारतीय टीम ने मेजाबन टीम को महज 55 रनों पर ऑलआउट कर दिया.भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट पहली पारी में साउथ अफ्रीका का ये न्यूनतम स्कोर है.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय गेंदबाजों के आगे प्रोटियाज बल्लेबाजों की एक भी न चली, लगातार एक-एक कर विकेट उपहार के तौर पर भारतीय गेंदबाजों के दे रहे थे. एक वक्त तो ऐसा लग रहा था शायद साउथ अफ्रीका की टीम पचास रन भी नहीं बना पाएगी. लेकिन विकेट कीपर काइल वेरिना और बेडिंगहम ने कुछ देर पारी को चलाया.  


साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही. दोनों ऑपनर बल्लेबाज दहाई के भी आंकड़े को पार नहीं कर पाए. कप्तान डीन एल्गर ने 4 रन तो एडेन मार्करम ने महज 2 रन बनाए. दोनों बल्लेबजों को पवेलिय की राह मोहम्मद सिराज ने दिखाई. जबकि इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने लगातार दो झटके टॉनी डी जॉर्जी और डेब्यूटंट स्टब्स के रूप में दिए. सिराज ने 15 देकर 6 विकेट झटके. जबकि बुमराह और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए.



सिराज का ऐतिहासिक प्रदर्शन
बता दें मोहम्मद सिराज का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. सिराज ने पहली के दौरान सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए. हालांकि इससे पहले उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के किलाफ 5 विकेट लेने का कारनाम किया है. इसके बाद अब सिराज ने साउथ अफ्रीका में अपनी छाप छोड़ी है. 



सेंचुरियन टेस्ट सिराज की बॉलिंग पर उठ थे सवाल  
बता दें सेंचुरियन टेस्ट में भारत को करारी हार मिली है.  जिसके बाद बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों पर भी सवाल खड़ा किए थे, जिसमें सिराज का नाम सबसे उपर था. तेज गेंदबाजी पिच होने के बावजूद भी सिराज ने 91 रन देकर सिर्फ 2 विकेट लिए थे, अब सिराज ने केपटाउन में घातक गेंदबाजी कर आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिए.