Sanath Jayasuriya: श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या के पास अभी भी वह कार है जो उन्हें पाकिस्तान में 1996 के क्रिकेट वर्ल्डकप में मिली थी. सनथ जयसूर्या ने सोमवार को ट्विटर पर अपने ट्वीट में खुलासा किया कि 1996 के वर्ल्डकप में 'मैन ऑफ द सीरीज' (प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट) के पुरस्कार से नवाजी गई कार 27 साल बाद भी इस्तेमाल में है. ट्वीट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,"सुनहरी यादें: 1996 वर्ल्ड कप मैन ऑफ द सीरीज कार 27 साल बाद."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्वीट में देखा जा सकता है कि जयसूर्या ने दो तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया, जिसमें एक में वह 1996 में अपनी कार के बगल में खड़े हैं और दूसरी 2023 में अपनी कार के साथ याद कर रहे हैं. ट्वीट में दिख रही लाल रंग की यह कार मशहूर ब्रांड 'ऑडी' का ए4 मॉडल है. 1996 में खेला गया विश्व कप बाएं हाथ के बल्लेबाजों समेत पूरे श्रीलंकाई राष्ट्र के लिए एक स्वर्णिम स्मृति है क्योंकि इसे श्रीलंका ने जीता था.


Ramazan Imam and Cat: तरावीह पढ़ा रहे मौलाना पर चढ़ी बिल्ली, जानें क्या है वीडियो की हकीकत


17 मार्च 1996 को पाकिस्तान के लाहौर में खेले गए फाइनल में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर पहली बार वर्ल्ड कप जीता था. जयसूर्या ने इस विश्व कप में 221 रन बनाकर और सात विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में ग्यारह बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने आठ बार और श्रीलंका ने एक बार जीत हासिल की है.


हैरानी की बात यह है कि 1996 का विश्व कप फाइनल मेगा इवेंट में कंगारुओं के खिलाफ श्रीलंका की एकमात्र जीत है. याद रहे कि सनथ जयसूर्या ने अपने 22 साल के लंबे करियर में श्रीलंका के लिए 110 टेस्ट, 445 वनडे और 31 टी20 मैच खेले और क्रमश: 6 हजार 973, 13 हजार 430 और 629 रन बनाए.