ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उप कप्तान शादाब खान का विश्व कप में खेलना लगभग तय था, लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि टीम मैनेजमेंट उनके खेलने पर विचार कर रही है. स्पिनर शादाब ने हाल में खत्म हुए एशिया कप में फीका प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. शादाब खान ने एशिया कप में सिर्फ छह विकेट लिए थे, जिनमें से चार विकेट नेपाल के खिलाफ लिए थे.जबकि भारत और श्रीलंका के खिलाफ वह सिर्फ 1-1 विकेट लेने में कामयब हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तान बाबर आजम कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी निराश हैं उन्हीं में से एक शादाब भी हैं. जानकारों का मानना है कि शादाब खान की जगह टीम में स्पिनर अबरार अहमद को शामिल किया जा सकता है. इस संबंध में कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने बातचीत की है. आज वे लाहौर में पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात करेंगे. इस दौरान टीम से संबंधित मामलों पर बातचीत होगी.


रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ प्रशासनिक बदलावों पर भी बातचीत कर रहा है. बैठक के दौरान मुख्य चयनकर्ता और कप्तान ने अहम खिलाड़ियों की फिटनेस समस्याओं और खराब फॉर्म पर भी चर्चा की है.


अबरार अहमद का करियर
अबरार अहमद ने इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी. लेग स्पिनर शादाब की तुलना में अबरार अहमद का बॅाल हवा में तेजी से घूमता है. इस युवा खिलाड़ी ने केवल टेस्ट मैच खेला है. अबरार ने छह टेस्ट मैच में 38 विकेट लिए हैं.इसी वजह से मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक इस खिलाड़ी को लेकर काफी खुश हैं.


शादाब खान से छीनी जा सकती है उप-कप्तानी?
शादाब को विश्व कप टीम से बाहर किया जाएगा या नहीं ये आने वालों दिनों में पता लगेगा. लेकिन खबर है कि लेग स्पिनर को उप-कप्तानी पद से हटा दिया जाएगा. तो ऐसे में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.


चीफ सेलेक्टर इंजमाम और कप्तान बाबर आजम जल्द ही पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ के साथ बैठक करने वाले हैं और उनकी मंजूरी के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा. शादाब के अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमान को लेकर भी काफी चर्चाएं हो रही है. हसन अली और ज़मान खान नसीम शाह की जगह लेने की दौड़ में हैं.जबकि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को विश्व कप तक फिट होने की उम्मीद है.