Shikhar Dhawan Retirement: भारतीय क्रिकेट स्टार शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपने फैसले का ऐलान किया है. शिखर धवन टीम में गब्बर के नाम से मशहूर थे. आईपीएल 2024 में वे पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते नजर आए थे, लेकिन चोट की वजह से ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संन्यास का किया ऐलान
हालांकि, शिखर आईपीएल 2025 में खेलते नजर आ सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने वीडियो में आईपीएल से संन्यास के बारे में कुछ नहीं कहा है. उन्होंने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, ठमैं अपनी क्रिकेट यात्रा का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूं, अपने साथ अनगिनत यादें और आभार लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया! जय हिंद...


शिखर धवन ने क्या कहा?
शिखर धवन ने 1 मिनट 17 सेकंड के वीडियो में कहा- सभी को नमस्कार, आज मैं ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं. जहां से जब मैं पीछे देखता हूं तो मुझे सिर्फ यादें दिखती हैं, और जब आगे देखता हूं तो मुझे पूरी दुनिया दिखती है. मेरा हमेशा से एक ही लक्ष्य था, भारत के लिए खेलना. ऐसा ही हुआ, इसके लिए मैं बहुत से लोगों का शुक्रगुजार हूं, सबसे पहले मेरा परिवार, मेरे बचपन के कोच तारक सिन्हा जी, मदन शर्मा जी, जिनके सानिध्य में मैंने क्रिकेट सीखा.


अपने अनुभव को किया शेयर
इस वीडियो में शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए खेलने के अपने अनुभव के बारे में भी बात की. धवन ने कहा, टीम के लिए खेलने के बाद मुझे आप फैंस का प्यार मिला, लेकिन वो कहते हैं न कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है. मैं भी ऐसा ही करने जा रहा हूं. यह वाक्य कहने के बाद शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया.